S M L

इवांका ने तेलंगाना सीएम को चिट्ठी लिखकर कहा- धन्यवाद

इवांका अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी और उद्यमियों का नेतृत्व करने के लिए 28- 29 नवंबर को हैदराबाद में थी

FP Staff Updated On: Dec 19, 2017 03:11 PM IST

0
इवांका ने तेलंगाना सीएम को चिट्ठी लिखकर कहा- धन्यवाद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने अपनी हालिया हैदराबाद यात्रा के दौरान शानदार मेजबानी के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को धन्यवाद कहा है.

हैदराबाद में पिछले महीने आयोजित ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में इवांका, अमेरिकी प्रशासन के अधिकारी और उद्यमियों का नेतृत्व करने के लिए 28- 29 नवंबर को भारत में थी.

इस दौरान उनकी मेजबानी में तेलंगाना सरकार ने कोई कमी नहीं रखी थी. भारत में इवांका कि सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया था. हैदराबाद के लाडबाजार के चूड़ी कारीगरों ने इवांका को उपहार में देने के लिए इवांका चूड़ियां भी बनाई थी. हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस को भी दुल्हन की तरह सजाया गया था, जहां इवांका ने पीएम मोदी के साथ डिनर किया था. इस दौरान पीएम मोदी और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव ने उन्हें कई सारे उपहार भी दिए थे.

इस मेजबानी से खुश होकर इवांका ट्रंप ने तेलंगाना सीएम के लिए दिल को छू लेने वाला पत्र लिखकर धन्यवाद कहा है और अपनी इस यात्रा को अद्भुत और प्रेरक अनुभव बताया है. इवांका ने अपने पत्र में लिखा,

प्रिय मुख्यमंत्री राव,

जीईएसई शिखर सम्मेलन के लिए हैदराबाद की मेरी यात्रा के दौरान मेजबानी के लिए धन्यवाद. यह एक अविश्वसनीय और प्रेरणादायक अनुभव था. मैं आपको उस सुंदर तोहफे के लिए भी धन्यवाद कहना चाहती हूं जो आपने फलकनुमा पैलेस में मुझे दिया था. आपके विचारशील भाव से और तेलंगाना के लोगों से बहुत अधिक प्रभावित हुई. निकट भविष्य में भारत यात्रा को लेकर उत्सुक रहूंगी.

गर्मजोशी सहित

इवांका ट्रंप

इवांका के स्वागत के लिए सिर्फ ताज फलकनुमा पैलेस होटल ही नहीं बल्कि पूरे हैदराबाद को दुल्हन की तरह सजाया गया था. हैदराबाद इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर से ताज फलकनुमा पैलेस के रास्ते में पड़ने वाली हर जगह को मेहनत के साथ सजाया गया था. फ्लाईओवर और दीवारों पर शानदार पेंटिंग की गई है. चौराहों और सड़कों के किनारे लाइटिंग की गई थी.

जावट के लिए तेलंगाना सरकार ने खजाना खोल दिया था. शहर को चमकाने और रंगरोगन पर ही 58 करोड़ खर्च किए गए थे. समिट में शामिल होने वाले सभी मेहमानों को मोमेंटो और पोचमपल्ली सिल्क की साड़ी या कुर्ता पायजामा का सेट भेंट किया था.

इसके अलावा इवांका की सिक्‍योरिटी को 10 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi