S M L

इजरायल ने दी सीरिया के राष्ट्रपति असद का नामोनिशान मिटाने की धमकी

इजरायल के ऊर्जा मंत्री युवाल स्टीनीत्ज ने असद को धमकी देते हुए कहा है कि 'अगर इजरायल पर कोई हमला हुआ तो असद ये जान लें कि ये उनका और उनकी सत्ता का अंत होगा.'

Updated On: May 08, 2018 11:03 AM IST

FP Staff

0
इजरायल ने दी सीरिया के राष्ट्रपति असद का नामोनिशान मिटाने की धमकी

इजरायल ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को खत्म करने की धमकी दी है. इजरायल के एक मंत्री ने कहा है कि अगर सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने ईरान को इजरायल पर हमला करने के लिए उकसाया तो वो असद का नामोनिशान मिटा देगा. इजरायल के ऊर्जा मंत्री युवाल स्टीनीत्ज ने असद को धमकी देते हुए कहा है कि 'अगर इजरायल पर कोई हमला हुआ तो असद ये जान लें कि ये उनका और उनकी सत्ता का अंत होगा.'

हाल ही में आईं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान या उसके सहयोगी देशों की तरफ से होने वाले संभावित मिसाइल हमलों से निबटने की इजरायल तैयारी कर रहा है. इन्हीं रिपोर्ट्स पर इजरायल ने ये प्रतिक्रिया दी थी.

Modi in Israel

दरअसल हाल ही में सीरिया के भीतर ईरान के सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले हुए थे. सीरिया की सेना ने टी-4 सैन्य अड्डे पर हुए एक हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार बताया था. इस हमले में 14 लोग मारे गए थे जिनमें 7 लोग ईरान की रिपब्लिकन गार्ड्स फोर्स के थे.

उससे पहले भी सीरिया के उत्तरी इलाके में ईरान के नियंत्रण वाले एक अड्डे पर हमला हुआ था. इस हमले में कई ईरानी मारे गए थे. जिसके बाद सीरिया और ईरान ने हमलों के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था. वहीं ईरान ने हमलों का बदला लेने की धमकी भी दी थी. हालांकि इजरायल ने हमले की न तो पुष्टि की और न ही खंडन किया. अब इजरायल को ये आशंका है कि ईरान उन हमलों का बदला लेने के लिए जल्द ही सीरिया की धरती से उस पर रॉकेट और मिसाइल दाग सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi