S M L

इजराइली पीएम के बेटे ने किया मुस्लिम विरोधी पोस्ट, Facebook ने किया ब्लॉक

याइर नेतन्याहू ने फेसबुक के इस कदम को ‘तानाशाही’ करार दिया है

Updated On: Dec 17, 2018 10:21 AM IST

FP Staff

0
इजराइली पीएम के बेटे ने किया मुस्लिम विरोधी पोस्ट, Facebook ने किया ब्लॉक

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बड़े बेटे याइर नेतन्याहू के फेसबुक अकाउंट को 24 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया गया. इस बात की जानकारी खुद याइर नेतन्याहू ने ट्विटर के जरिए दी. उन्होंने ट्वीट किया है कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के चलते फेसबुक ने उनका एकाउंट 24 घंटे के लिए बंद कर दिया. इसी के साथ उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट के इस कदम को ‘तानाशाही’ करार दिया.

क्या था पूरा मामला?

दरअसल फलस्तीन की ओर से हुए घातक हमलों के बाद याइर नेतन्याहू ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया था कि 'सभी मुसलमान इजराइल छोड़ मदें. 'याइर ने एक अन्य पोस्ट में लिखा था कि शांति के केवल दो ही संभावित समाधान हैं, 'या तो सभी यहूदी इजराइल छोड़ दें या फिर सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें.' उन्होंने लिखा था, 'मैं दूसरे विकल्प को तवज्जो देता हूं.'

याइर ने क्यों लिखी ये पोस्ट?

याइर ने यह टिप्पणी तब की जब गुरुवार को मध्य वेस्ट बैंक में एक बस्ती के पास एक बस स्टेशन पर हुए हमले में दो सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसी दिन पास में हुए एक अन्य हमले में एक महिला गोली लगने से घायल हो गई जिससे इस महिला को समय पूर्व ही प्रसव हो गया. बाद में नौ दिसंबर को बच्चे की भी मौत हो गई.

फेसबुक ने याइर नेतन्याहू के पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए उन्हें साइट से हटा दिए. इस पर उन्होंने टि्वटर पर फेसबुक की आलोचना की और उसके कदम को 'तानाशाही' करार दिया.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi