S M L

इजरायल ने ईरान करार से अलग होने के फैसले पर ट्रंप का किया समर्थन

नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस साहस भरे हुए फैसले का यह कहते हुए समर्थन किया है कि इस संधि से ईरान की आक्रामकता घटी नहीं बल्कि नाटकीय ढंग से बढ़ी ही थी

Updated On: May 09, 2018 10:06 PM IST

Bhasha

0
इजरायल ने ईरान करार से अलग होने के फैसले पर ट्रंप का किया समर्थन

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के साथ ओबामा शासनकाल के दौरान हुए ईरान परमाणु करार से अमेरिका के हटने के कदम का स्वागत किया है. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस साहस भरे हुए फैसले का यह कहते हुए समर्थन किया है कि इस संधि से ईरान की आक्रामकता घटी नहीं बल्कि नाटकीय ढंग से बढ़ी ही थी.

ट्रंप ने एलान किया है कि वह इस ‘सड़े - गले’ ईरान परमाणु करार से अमेरिका को हटा रहे हैं. गौरतलब रहे की यह परमाणु करार बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान 2015 में किया गया था. जिसके वार्ताकार उस समय के अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी थे.

ट्रंप की घोषणा के तुरंत बाद नेतन्याहू ने टीवी पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा, ‘इजरायल तेहरान के आतंकी शासन के साथ विनाशकारी परमाणु करार को खारिज करने के अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के हिम्मती फैसले के पक्ष में हैं. इजरायल ने शुरुआत से ही इस परमाणु करार के विरोध में रहा है. इस्राइली प्रधानमंत्री का मनाना है की परमाणु करार से ईरान का परमाणु बम बनाने के बम बनाने के रास्ते को और आसान किया है, जिससे ईरान ने कुछ समय में ही बमो का भंडार खड़ा कर लिया है. वो भी महज कुछ सालो में ही. नेतान्याहू ने अमेरिका के द्वारा ईरान पर लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों का भी समर्थन किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi