S M L

फ्रांस सुपरमार्केट गोलीबारी में दो लोगों की मौत, IS आतंकी ने लोगों को बंधक बनाया

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया है और आम लोगों का वहां जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Mar 23, 2018 08:54 PM IST

0
फ्रांस सुपरमार्केट गोलीबारी में दो लोगों की मौत, IS आतंकी ने लोगों को बंधक बनाया

फ्रांस के त्रेब्स शहर में एक सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है. खुद को आईएसआईएस का आतंकी कहने वाले एक व्यक्ति ने यहां कई लोगों को बंधक बना लिया है. वहीं इस शहर से कुछ दूरी पर स्थित कारकसोन में हुई एक गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.स्थानीय पुलिस ने कहा कि फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि दोनों घटनाओं का आपस में कोई संबंध है.

सुरक्षा विभाग से जुड़े एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि त्रेब्स स्थित सुपर यू सुपरमार्केट में एक व्यक्ति सुबह करीब 11:15 बजे दाखिल हुआ और फिर गोलियों की आवाज सुनाई दी. इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसके इस्लामिक स्टेट ग्रुप से संबंध हैं.

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया है और आम लोगों का वहां जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है.

यदि इस बात की पुष्टि हो जाती है कि गनमैन इस्लामिक स्टेट से जुड़ा है तो यह राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों के निर्वाचन के बाद पहला बड़ा आतंकी हमला होगा.

बता दें कि जनवरी 2015 में व्यंगात्मक मैगजीन शार्ली हेब्दो के ऑफिस में हुए आतंकी हमले के बाद फ्रांस हाई अलर्ट पर है. इस हमले में 12 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद नवंबर 2015 में फ्रांस के पेरिस शहर के बार, रेस्टोरेंट, कॉन्सर्ट वेन्यू और नेशनल स्टेडियम में आतंकी हमले हुए थे जिनमें 130 लोगों की मौत हुई थी.

जुलाई 2016 में बेस्टिल डे सेलिब्रेट कर रहे लोगों पर एक व्यक्ति ने ट्रक चढ़ा दी थी. इस हमले में 84 लोगों की मौत हुी थी, इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi