S M L

क्या अगले साल इलोन मस्क के साथ भारत आ रही है टेस्ला कंपनी?

एक ट्विटर यूजर के सवाल पर मस्क ने जवाब दिया है कि शायद वो अगले साल के शुरुआती महीनों में भारत आएं

Updated On: Jul 13, 2018 05:32 PM IST

FP Staff

0
क्या अगले साल इलोन मस्क के साथ भारत आ रही है टेस्ला कंपनी?

यूं तो सेल्फ मेड अरबपति इलोन मस्क पूरी दुनिया में काफी मशहूर हैं लेकिन भारत में उन्हें काफी पसंद किया जाता है. टेक जाएंट टेस्ला के को-फाउंडर और स्पेस एक्स के फाउंडर और सीईओ इलोन मस्क अकसर चर्चा में रहते हैं. अभी फिलहाल वो टेस्ला की एक सबसे बड़ी फैक्ट्री चीन में खोलने को लेकर चर्चा में है. लेकिन अब ये भी सामने आ रहा है कि इलोन मस्क अगले साल भारत आ रहे हैं. ये इशारा उन्होंने खुद किया है.

चीन में टेस्ला की फैक्ट्री के लिए समझौता करके आए इलोन मस्क से एक ट्विटर यूजर ने 12 जुलाई को ट्विटर पर सवाल पूछा था कि वो भारत कब आ रहे हैं. इस पर मस्क ने जवाब दिया कि शायद वो अगले साल के शुरुआती महीनों में भारत आएं.

इसके पहले मस्क ने ट्वीट किया था कि वो तीन दिनों की चीन यात्रा से लौटे हैं. उन्होंने कहा कि टेस्ला की चीन की टीम काफी मेहनती और ऊर्जावान है. वो भविष्य को लेकर उम्मीदों से भरे हैं.

इलोन मस्क के आने से अब ये सवाल भी हवा में होगा कि क्या उनके आने का मतलब है कि इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला भारत आ रही है? टेस्ला काफी वक्त से भारत आने को प्लान कर रही है. मस्क ने कहा था कि वो साल 2017 में कंपनी को भारत लाना चाहते थे लेकिन यहां कड़े सोर्सिंग मानदंडों की वजह से कंपनी का प्लान, प्लान ही रह गया. बाद में भारत सरकार ने कहा भी था कि ये मानदंड टेस्ला पर लागू नहीं होते. लेकिन अभी तक टेस्ला ने अपने भारत आने को लेकर कुछ नहीं कहा है.

इलोन मस्क इसके पहले साल 2007 में भारत आए थे. उस वक्त उन्होंने हैदराबाद में हुए इंटरनेशनल एस्ट्रोनॉटिकल कांग्रेस में हिस्सा लिया था.

वैसे इलोन मस्क पिछले दिनों एक डिजाइन चोरी के आरोपों से भी घिरे थे. स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi