S M L

ईरानी टीम को जाग्रोस पहाड़ों में लापता विमान के अवशेष मिले

असेमां एयरलाइंस का विमान ईपी3704 रविवार की सुबह तेहरान से उड़ान भरने के 45 मिनट बाद जाग्रोस पहाड़ियों में गायब हो गया था

Bhasha Updated On: Feb 20, 2018 04:30 PM IST

0
ईरानी टीम को जाग्रोस पहाड़ों में लापता विमान के अवशेष मिले

ईरानी खोज दल को आज जाग्रोस पहाड़ियों में उस विमान के अवशेष मिले जो दो दिन पहले गायब हो गया था व जिसमें 66 लोग सवार थे. एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

असेमां एयरलाइंस का विमान ईपी3704 रविवार की सुबह तेहरान से उड़ान भरने के 45 मिनट बाद जाग्रोस पहाड़ियों में गायब हो गया था. इस विमान में 66 लोग सवार थे. इस हादसे में सभी यात्रियों की मौत हो गई है.

उन्होंने बताया कि भारी बर्फ और कोहरे के चलते दो दिन बाद आज सुबह अंतत: मौसम साफ हुआ जिसके बाद हेलिकॉप्टरों को बेहतर दृश्यता मिल सकी.

विमान ने तेहरान से यासूज के लिए उड़ान भरी थी 

प्रवक्ता रमेजान शरीफ ने सरकारी चैनल आईआरआईबी को बताया, 'रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के हेलिकॉप्टरों को मंगलवार को डेना पहाड़ पर विमान के अवशेष मिले.'

एक पायलट से बातचीत करने वाले चैनल के एक रिपोर्टर ने बताया था कि उसने 'विमान के आस-पास शव छितरे हुए देखे थे' और विमान को डेना पहाड़ से चार हजार मीटर की ऊंचाई पर नोघोल गांव के पास.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान ने तेहरान से यासूज के लिए उड़ान भरी थी. हालांकि रास्ते में इस्फहान प्रांत के पास सेमीरॉम के पास विमान का संपर्क रडार से टूट गया. इसके बाद विमान की सघन तलाश शुरू की गई तो उसका मलबा मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi