S M L

ईरान में आर्थिक मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन जारी, 12 लोगों की मौत

आर्थिक मुद्दों पर मशहद में गुरुवार को प्रदर्शन शुरू हुआ था और यह कई शहरों तक फैल गया था, इसमें सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया है

Bhasha Updated On: Jan 01, 2018 07:50 PM IST

0
ईरान में आर्थिक मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन  जारी, 12 लोगों की मौत

ईरान में जारी विरोध प्रदर्शनों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो चुकी है और सशस्त्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने और सैन्य ठिकाने पर कब्जा करने की कोशिश की है. सरकारी टीवी ने सोमवार को यह खबर दी है.

आर्थिक मुद्दों पर मशहद में गुरुवार को प्रदर्शन शुरू हुआ था और यह कई शहरों तक फैल गया था. इसमें सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सरकारी टीवी ने बिना विस्तृत ब्यौरा दिए बताया कि रविवार रात झड़पों में 10 लोग मारे गए. शनिवार को पश्चिमी ईरान में प्रदर्शन के दौरान दो प्रदर्शनकारी मारे गए थे.

पुलिस थानों पर कब्जा करने की कोशिश

सरकारी टीवी के मुताबिक, ‘हथियारों से लैस कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने और सैन्य ठिकाने पर कब्जा करने की कोशिश की जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने कार्रवाई की.’

इससे पहले सोमवार को अर्द्ध सरकारी समाचार एजेंसी ‘इलना’ ने इजेह शहर के प्रतिनिधि हिदायतुल्ला खादेमी के हवाले से खबर दी कि रविवार रात वहां दो लोग मारे गए थे.

उन्होंने कहा कि फिलहाल मौत का कारण पता नहीं है. तेहरान के दक्षिण-पश्चिम में करीब 455 किलोमीटर दूर ईजेह में कई लोग हथियार रखे हुए हैं.

ईरान ने रविवार को इंस्टाग्राम और एक्टिविस्ट द्वारा लोगों को एकजुट करने के लिए इस्तेमाल होने वाले लोकप्रिय मैसेजिंग एप ‘टेलीग्राम’ तक पहुंच बाधित कर दी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi