S M L

अमेरिका: सांसद के खिलाफ यौन शोषण मामले की जांच शुरू

पिछले वर्ष नेवाडा के प्रतिनिधि चुने गए रूबेन किहूएन पर दो महिलाओं ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं

Updated On: Dec 16, 2017 12:52 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका: सांसद के खिलाफ यौन शोषण मामले की जांच शुरू

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की आचार समिति ने डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रतिनिधि के खिलाफ दो महिलाओं के यौन शोषण मामलों की जांच शुरू करने की घोषणा की है. जबकि कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एक महिला उम्मीदवार शोषण का आरोप लगने के बाद उम्मीदवारी से हट गईं.

समिति ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि उसे नेवाडा के 37 साल के प्रतिनिधि रूबेन किहूएन पर लगे ‘सार्वजनिक आरोपों’ की जानकारी है. रूबेन पिछले साल ही सांसद चुने गए थे.

बजफीड की खबर के अनुसार एक महिला ने रूबेन पर कई बार यौन उत्पीड़न करने का और बिना सहमति के गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है. तब वह 2016 में रूबेन की प्रचार टीम में काम कर रही थीं.

नेवाडा की रहने वाली एक दूसरी महिला ने भी कहा कि रूबेन ने उसका यौन शोषण किया. पेशे से लॉबिस्ट महिला ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता तब स्थानीय एसेंबली के सदस्य थे.

रूबेन ने आरोपों से इनकार कर दिया और इस्तीफा देने से अब तक मना किया है.

वहीं कंसास के थर्ड डिस्ट्रिक्ट में कांग्रेस का चुनाव लड़ रही एंड्रिया रैमसे ने उम्मीदवारी से हटने का फैसला किया है. एंड्रिया पूर्व में एक कंपनी की अधिकारी थीं और कंपनी में कार्यरत एक व्यक्ति ने 2005 में दायर एक मुकदमे में उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi