S M L

अफगानिस्तान: चरमपंथियों के हमले में 11 सैनिकों की मौत

अधिकारियों के मुताबिक तालिबान ने अभी तक इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है

Bhasha Updated On: Jul 14, 2018 02:53 PM IST

0
अफगानिस्तान: चरमपंथियों के हमले में 11 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत में चरमपंथियों ने 11 सैनिकों की हत्या कर दी है. अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों ने एक चेक प्वॉइंट पर हमला कर दिया जिसमें 11 अफगान सैनिकों की मौत हो गई.

इस हमले के बाद फराह प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता नासीर मेहरी ने कहा कि शुक्रवार रात प्रांत के कई इलाकों में चरमपंथियों ने हमले किए हैं. और यह संघर्ष शनिवार को भी जारी है. नासीर मेहरी ने बताया कि बुलुक जिले में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में भी चार और सैनिक घायल हो गए हैं. मेहरी ने बताया कि इस मुठभेड़ में नौ चरमपंथी मारे गए हैं. जबकि 13 आतंकी गंभीर रूप से घायल हो गए.

हालांकि अधिकारियों के मुताबिक तालिबान ने अभी तक इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन फराह के गवर्नर के प्रवक्ता नासीर का मानना है कि यह हमला आतंकी संगठन तालिबान ने ही किया है. नासीर का कहना है कि तालिबान ने हाल के दिनों में प्रांत में अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ हमलों में काफी बढ़ोतरी की है.

मालूम हो कि पिछले महीने ईद के दौरान अफगान सेना और तालिबान के बीच तीन दिनों का संघर्ष विराम हुआ था. इसके बाद तालिबान ने इस युद्ध विराम को जारी रखने से इनकार कर दिया. इसके बाद से ही यह आतंकी संगठन देशभर में सैनिकों पर हमले कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi