S M L

इंडोनेशिया में तेल के कुएं में विस्फोट, 18 लोगों की आग लगने से हुई मौत

सुमात्रा द्वीप के आसेह प्रांत में लगी यह आग इतनी भीषण हैं कि इसकी लपटें लगभग 70 मीटर की ऊंचाई तक जा रही हैं

Bhasha Updated On: Apr 25, 2018 07:52 PM IST

0
इंडोनेशिया में तेल के कुएं में विस्फोट, 18 लोगों की आग लगने से हुई मौत

इंडोनेशिया में तेल के एक अवैध कुएं में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए है. हालांकि अभी भी अधिकारी घायलों की संख्या में बढ़ोतरी का अंदेशा जता रहे हैं. दरअसल राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता सत्यो वसिस्तो ने बताया, ‘कुछ लोग पुराने कुएं में खुदाई कर रहे थे तभी अचानक से भीषण आग लग गई और इसमें विस्फोट हो गया.’ सुमात्रा द्वीप के आसेह प्रांत में लगी यह आग इतनी भीषण हैं कि इसकी लपटें लगभग 70 मीटर की ऊंचाई तक जा रही हैं.

पुलिस ने कहा कि जब आग भड़की उस वक्त पीड़ित कुएं के आसपास से तेल बटोर रहे थे. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितना तेल फैला था और किस वजह से आग लगी. हालांकि अधिकारियों का मानना है कि शायद सिगरेट की वजह से आग भड़की होगी.

वहीं दमकल कर्मी बुधवार को दोपहर तक रिहायशी इलाके में तेल के फैलने की वजह से भड़की आग को काबू पाने की मशक्कत कर रहे थे. इस घटना में कई घर भी तबाह हुए हैं. स्थानीय आपदा राहत एजेंसी के प्रमुख एस फौज़ी ने बताया, ‘हम अब भी आग को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं. हमें नहीं पता कि वहां और कितने पीड़ित हैं, क्योंकि हम नजदीक नहीं जा पा रहे हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi