S M L

इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: दिल्ली के भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे प्लेन, जो टुकड़ों में बिखरकर समुद्र में समा गया

जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश हुए इंडोनेशिया के लॉयन एयर बोइंग 737 विमान को दिल्ली के मयूर विहार के 31 वर्षीय कैप्टन भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे

Updated On: Oct 29, 2018 01:00 PM IST

FP Staff

0
इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: दिल्ली के भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे प्लेन, जो टुकड़ों में बिखरकर समुद्र में समा गया
Loading...

इंडोनेशिया का लॉयन एयर विमान सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश हो गया. विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनॉन्ग जा रहा था. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सोमवार को जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश हुए इंडोनेशिया के लॉयन एयर बोइंग 737 विमान को दिल्ली के मयूर विहार के 31 वर्षीय कैप्टन भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे. विमान ने 189 यात्रियों को लेकर जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनॉन्ग के लिए उड़ान भरी थी.

भव्य सुनेजा दिल्ली के ऐल्कॉन पब्लिक स्कूल से पढ़े थे

बता दें कि कप्तान भव्य सुनेजा दिल्ली के ऐल्कॉन पब्लिक स्कूल से पढ़े थे और 2009 में ही उन्होंने पायलट का लाइसेंस हासिल किया था. इसके बाद उन्होंने अमिरात में ट्रेनिंग की. उन्होंने 7 साल पहले लॉयन एयर ज्वाइन किया था. इकॉनॉमिक टाइम्स के एविएशन और डिफेंस एडिटर तरुण शुक्ला ने बताया कि उनके साथ को-पायलट हरविनो थे. भव्य को 6000 घंटों का फ्लाइट अनुभव था और को-पायलट को 5000 का. यह विमान अपनी उड़ान के 11 मिनट बाद ही क्रैश हो गया था. हैरानी की बात यह कि यह बिल्कुल नया विमान था और दो महीने पहले ही इसे शुरू किया गया था.

विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनॉन्ग जा रहा था

विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनॉन्ग जा रहा था. राष्ट्रीय तलाशी एवं बचाव एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने विमान क्रैश होने की पुष्टि की है. चैनल न्यूज एशिया के अनुसार लॉयन एयर बोइंग 737 यात्री विमान में क्रू मेंबर और यात्रियों को मिलाकर कुल 188 लोग सवार थे. समाचार साइट ब्लूमबर्ग ने इंडोनेशिया की नैशनल सर्च ऐंड रेस्क्यू एजेंसी के हवाले से कहा है कि उड़ान के वक्त विमान 3,000 फीट की ऊंचाई पर था. हालांकि इस साइट ने मरने वालों की संख्या 189 बताई है.

जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं

सर्च ऑपरेशन के अधिकारियों ने बताया कि जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं. इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन बोर्ड के प्रमुख सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने ट्वीट कर कहा- कारावांग के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए लॉयन एयर जेटी 610 विमान के कई टुकड़े बरामद किए गए.' बीबीसी के मुताबिक, लॉयन एयर विमान ने सुबह 6.20 बजे जकार्ता से उड़ान भरी थी और यह लगभग एक घंटे में पंगकल पिनांग पहुंचने वाला था लेकिन विमान का सुबह 6.33 बजे संपर्क टूट गया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi