S M L

इंडोनिशिया: भूकंप और सुनामी से मरने वालों की संख्या 2000 के करीब पहुंची

अधिकारियों का कहना है कि 28 सितंबर को आए भूकंप में बुरी तरह प्रभावित हुए दो इलाकों से करीब 5,000 लोगों के लापता होने का अनुमान है

Updated On: Oct 08, 2018 01:57 PM IST

Bhasha

0
इंडोनिशिया: भूकंप और सुनामी से मरने वालों की संख्या 2000 के करीब पहुंची

इंडोनेशिया के शहर पालू में आए भूकंप और सुनामी की वजह से मरने वालों की संख्या 2,000 के करीब पहुंच गई है. अधिकारियों ने सोमवार को आशंका जताई कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि हजारों लोग अब भी लापता हैं.

स्थानीय सैन्य प्रवक्ता एम थोहिर ने बताया कि सुलावेसी द्वीप पर आई दोहरी आपदा में मरने वालों की संख्या 1,944 पहुंच गई है. भूकंप और फिर आई सुनामी ने पालू के पूरे-पूरे उपनगरों को तबाह कर दिया.

सरकार के आधिकारिक पालू भूकंप कार्यबल के सदस्य थोहिर ने सोमवार को बताया, 'यह संख्या बढ़ सकती है क्योंकि हमें शवों की तलाश रोकने के आदेश नहीं मिले हैं.'

5000 लोगों के लापता होने का अनुमान

अधिकारियों का कहना है कि 28 सितंबर को आए भूकंप में बुरी तरह प्रभावित हुए दो इलाकों से करीब 5,000 लोगों के लापता होने का अनुमान है जिसके चलते माना जा रहा है कि मृतकों की वर्तमान संख्या और बढ़ सकती है.

किसी के भी जीवित मिलने की उम्मीदें अब धुंधली पड़ती जा रही हैं. आपदा एजेंसी का कहना है कि लापता लोगों की आधिकारिक तलाश 11 अक्टूबर तक चलेगी. जिनका पता नहीं चल पाएगा उन्हें मृत मानकर लापता के तौर सूचीबद्ध कर दिया जाएगा.

सरकार का कहना है कि पालू में जो शव मलबे के नीचे अब तक दबे हुए हैं, उसी स्थान को उनकी कब्र मान लिया जाएगा और सरकार उन्हें हाथ नहीं लगाएगी।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi