S M L

फ्रिज में लॉक होकर अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे 78 लोग गिरफ्तार

इन 78 लोगों में भारतीय भी हैं. इससे पहले अमेरिका में अवैध रूप से दाखिल हो रहे 100 भारतीयों को गिरफ्तार किया गया था

Updated On: Aug 14, 2018 06:41 PM IST

FP Staff

0
फ्रिज में लॉक होकर अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे 78 लोग गिरफ्तार

देश में अवैध रूप से प्रवेश करने और रहने के लिए अमेरिका बॉर्डर पेट्रोल और इमिग्रेशन ऑफिसरों ने 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं. अमेरिका इमिग्रेशन एंड कस्टम एंफोर्समेंट (ICE) और एनफोर्समेंट एंड रीमूवल ऑपरेशंस (ERO) के संघीय अधिकारियों ने ह्यूस्टन में 45 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एनडीटीवी के अनुसार एजेंसी ने इस ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार भारतीय नागरिकों की कुल संख्या नहीं बताई है. आईसीई ने एक बयान में कहा है कि इस अभियान के दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों में होंडुरास, एल साल्वाडोर, मेक्सिको, ग्वाटेमाला, अर्जेंटीना, क्यूबा, नाइजीरिया, भारत, चिली और तुर्की के नागरिक शामिल हैं. इस ऑपरेशन में उन आपराधिक लोगों को टारगेट किया गया जो इसके पहले के इमिग्रेशन ऑपरेशन से फरार हो गए थे.

एजेंसी ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार कुछ व्यक्तियों को अवैध प्रवेश और अप्रवासन के बाद फिर से गैरकानूनी तरीके से एंट्री करने के लिए संघीय कानून के हिसाब से सजा दी जाएगी. जिनपर संघीय रूप से मुकदमा नहीं चलाया जाएगा, उन्हें ICE की हिरासत में रखा जाएगा और अमेरिका से बाहर करने के लिए प्रशासनिक तौर पर तैयारी की जाएगी.

 

एक अलग कार्रवाई में, अमेरिकी बॉर्डर पेट्रोल एजेंटों ने पिछले हफ्ते टेक्सास में एक चेकपॉइंट पर रेफ्रिजेरेटेड ट्रेलर के अंदर 78 लोगों को बंद पाया था. ये भी अवैध तरीके से यूएस में दाखिल हुए थे. ये सभी लोग स्वास्थ थे और मेक्सिको, ग्वाटेमाला, होंडुरास, एल साल्वाडोर, ब्राजील, इक्वाडोर, भारत और डोमिनिकन गणराज्य के देशों के नागरिक हैं.

इससे पहले लगभग 100 भारतीयों को अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने हिरासत में लिया गया था. इनमें से अधिकतर पंजाब से थे. ये लोग दक्षिणी सीमा से अमेरिका की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi