S M L

अमेरिका में नस्ली हमले में भारतीय इंजीनियर की मौत

हमलावर शख्स ने आंध्र प्रदेश के रहने वाले दो इंजीनियरों को मिडिल ईस्ट का नागरिक समझ कर उन्हें गोली मार दी

Updated On: Feb 24, 2017 07:12 PM IST

IANS

0
अमेरिका में नस्ली हमले में भारतीय इंजीनियर की मौत

अमेरिका के कंसास राज्य में नस्ली हमले में एक भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई. हमले में एक अन्य भारतीय घायल हो गया. हमलावर शख्स ने दोनों को मिडिल ईस्ट का नागरिक समझ कर उनपर हमला किया. हमलावर ने गोलीबारी करने से पहले उन्हें देश छोड़कर चले जाने को भी कहा. हालांकि इस दौरान एक अमेरिकी नागरिक ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन हमलावर ने उसे भी गोली मारकर जख्मी कर दिया.

हैरान करने वाली ये घटना बुधवार रात कंसास राज्य के ओलेथ में घटी. अधिकारियों का कहना है कि हमलावर ने इन दोनों को 'मिडिल ईस्ट का नागरिक' समझकर उन पर गोली चलाई. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन (एचएएफ) ने इस हमले को नस्ली करार दिया है.

पुलिस ने आरोपी हमलावर को पड़ोसी मिसौरी राज्य के क्लिंटन शहर से गिरफ्तार किया गया. हमलावर पर पहले दर्जे की हत्या का आरोप लगाया गया है.

मृतक कुचिभोतला उभोक्ता नौवहन प्रणलियों की मशहूर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी, गार्मिन में काम करते थे. जबकि, घायल मदासानी भी गार्मिन में प्रबंधक थे.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस घटना पर शुक्रवार को पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि उन्होंने अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना से इस बारे में बात की है.

उन्होंने कहा कि, 'वाणिज्यदूत आर.डी.जोशी ह्यूस्टन से कंसास गए और उपवाणिज्यदूत हरपाल सिंह भी डलास से कंसास जा रहे हैं. वे इस घटना में घायल भारतीय मदासानी से मुलाकात करेंगे और कुचिभोतला के शव को भारत लाने में मदद करेंगे'.

भारतीय नागरिक की हत्या को लेकर भारत में भी शोक है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वह इस हमले की खबर सुनकर दुखी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi