S M L

पाकः लापता भारतीय सिख युवक की मिली जानकारी, जल्द आएगा स्वदेश

अमरजीत पाकिस्तान में अपने 'फेसबुक फ्रेंड' आमिर रज्जाक से मिलने चला गया था

Updated On: Apr 24, 2018 06:57 PM IST

FP Staff

0
पाकः लापता भारतीय सिख युवक की मिली जानकारी, जल्द आएगा स्वदेश

बैसाखी समारोह के दौरान पाकिस्तान में लापता हुआ 24 वर्षीय भारतीय सिख पंजाब प्रांत के शेखूपुरा में अपने ‘फेसबुक फ्रेंड’ के घर मिला और अब उसे वापस भारत भेजने की कोशिश की जा रही है.

एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक अमृतसर निवासी अमरजीत सिंह बैसाखी मनाने के लिए 12 अप्रैल को करीब 1700 अन्य सिख श्रद्धालुओं के साथ पाकिस्तान पहुंचा था.

बैसाखी मना कर जब श्रद्धालुओं का जत्था वापस भारत जाने वाला था, तब उस युवक की गुमशुदगी के बारे में उन्हें पता चला. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसे मंगलवार को वाघा सीमा के रास्ते भारत भेजा जाएगा.

इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने अमरजीत सिंह के मिल जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि उसे भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया जाएगा.

दोस्त से मिलने रुक गया था पाकिस्तान में 

उन्होंने कहा, ‘अमरजीत सिंह मिल गया है और उसे आज (मंगलवार) भारत भेजा जाएगा. ननकाना साहब पहुंचने के बाद सिंह शेखूपुरा में अपने दोस्त आमिर रज्जाक से मिलने के लिए जत्थे से अलग हो गया था.’

हाशमी ने कहा, ‘असल में रज्जाक के परिवार ने बोर्ड से संपर्क किया और उसके उनके घर रुके होने की जानकारी दी. मंगलवार को सिंह और रज्जाक दोनों लाहौर में ईटीपीबी कार्यालय पहुंचे और बताया कि वह लापता नहीं हुआ था.’

उन्होंने बताया कि सिंह ने बोर्ड से कहा कि उसे लगा कि उसका एक महीने का वीजा है और वह यहां अपने दोस्त के घर एक दो हफ्ते रहने के बाद स्वदेश लौट जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi