S M L

IS से जुड़ी भारतीय मूल की महिला अपने साथी के साथ केपटाउन में गिरफ्तार

दक्षिण अफ्रीका की विशेष पुलिस इकाई हॉक्स के मुताबिक महिला और उसके साथी पर आईएसआईएस से संबंध रखने का भी आरोप है

Updated On: Feb 26, 2018 09:36 PM IST

Bhasha

0
IS से जुड़ी भारतीय मूल की महिला अपने साथी के साथ केपटाउन में गिरफ्तार

भारतीय मूल की एक 27 वर्षीय महिला और उसके साथी को एक ब्रिटिश दंपत्ति के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दक्षिण अफ्रीका की विशेष पुलिस इकाई हॉक्स के मुताबिक महिला और उसके साथी पर आईएसआईएस से संबंध रखने का भी आरोप है.

केपटाउन के रहने वाले लापता दंपति का नाम अधिकारियों ने जारी नहीं किया है. माना जा रहा है कि क्वाजुलु-नटाल के व्रीहीड में बिवाने बांध के पास 12 फरवरी को उनका अपहरण किया गया था.

फातिमा पटेल और सैफीदीन असलम डेल वेच्चिओ पर डकैती और चोरी का भी आरोप है. इन लोगों ने दंपत्ति के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आभूषण, कैंप के लिए उपकरण और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदने के लिए किया था. ये सामान जहां से बरामद हुए वहां आईएसआईएस का झंडा लहरा रहा था.

हॉक्स के प्रवक्ता ब्रिगेडियर हंगवानी मुलाउड्जी ने कहा कि पटेल और उसके साथी की निगरानी के दौरान जो जानकारी सामने आई उससे पता चला कि केपटाउन से लापता हुए ब्रिटिश दंपति के अपहरण से उनका कथित संबंध है. पुलिस ने इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया है और कहा कि मामले में दोनों की तलाश जारी है. उनकी गाड़ी उस जगह से करीब 300 किलोमीटर दूर मिली है जहां उन्हें नौ फरवरी को आखिरी बार देखा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi