S M L

अफ्रीका के सबसे युवा अरबपति मोहम्मद द्यूजी अपहरण के एक हफ्ते बाद सुरक्षित लौटे

अपहरणकर्ताओं ने उन्हें बांध दिया था इसलिए द्यूजी के हाथों और पैरों में हल्की खरोंच है. अपहरणकर्ताओं ने शनिवार तड़के सुबह अपहर्णकर्ता उन्हें मैदान में फेंक दिया था

Updated On: Oct 20, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
अफ्रीका के सबसे युवा अरबपति मोहम्मद द्यूजी अपहरण के एक हफ्ते बाद सुरक्षित लौटे
Loading...

अफ्रीका का सबसे युवा अरबपति शख्स एक हफ्ते तक बंधक रहने के बाद सही सलामत घर वापस आ गया. भारतीय मूल के मोहम्मद द्यूजी का पिछले हफ्ते तंजानिया के एक लग्जरी होटल के बाहर से अपहरण कर लिया था. तंजानिया की आर्थिक राजधानी दार एस सलम से 43 साल के मोहम्‍मद द्यूजी को उस समय अगवा कर लिया गया था जब वो एक होटल के जिम में जा रहे थे. द्यूजी MeTL ग्रुप के मुखिया हैं. 10 देशों में इंश्‍योरेंस, ट्रांसपोर्ट, लॉजिस्टिक्‍स व फूड का उनका कारोबार है.

फोर्ब्स कंपनी ने उनकी कमाई 1.5 मिलियन डॉलर आंकी थी. इससे वो अफ्रीका के 17वें सबसे अमीर और सबसे युवा अरबपति बने थे.

MeTL ग्रुप ने ट्विटर पर उनके हवाले से लिखा कि- 'मैं सुरक्षित घर पहुंच गया हूं.' हालांकि इसके अलावा कोई और डिटेल नहीं दी गई कि आखिर वो कैसे छूटे या फिर अपहरणकर्ताओं ने उन्हें कैसे छोड़ दिया. साथ ही कंपनी ने उनके हवाले से पुलिस सहित उनकी रिहाई के लिए मेहनत करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद भी दिया.

शनिवार को मैदान में फेंक चले गए अपहरणकर्ता:

द्यूजी संसद के सदस्य भी रह चुके हैं. इनके अपहरण की घटना ने पूर्वी अफ्रीकी राष्ट्र में दहशत फैला दिया था. क्योंकि वह देश के प्रमुख व्यापारियों में एक हैं. द्यूजी के संसद में पूर्व सहयोगी और पर्यावरण मंत्री जनवरी मक्काम्बा ने शनिवार की सुबह ट्वीट किया था कि उन्होंने द्यूजी से बात की है और वह सुरक्षित हैं. मक्काम्बा ने कहा कि अपहरणकर्ताओं ने उन्हें बांध दिया था इसलिए द्यूजी के हाथों और पैरों में हल्की खरोंच है. उन्होंने कहा कि अपहरणकर्ताओं ने शनिवार तड़के सुबह अपहर्णकर्ता उन्हें मैदान में फेंक दिया था.

द्यूजी के परिवार ने उनकी जानकारी के लिए 1 बिलियन तंजानिया शिलिंग्स ($440,000) के इनाम की घोषणा की थी.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi