S M L

बांग्लादेश: 'मोरा' में फंसे 27 नागरिकों को भारतीय नौसेना ने सुरक्षित निकाला

बुधवार को साइक्लोन मोरा की वजह से बांग्लादेश में 6 लोगों की मौत हो गई

Updated On: May 31, 2017 03:00 PM IST

FP Staff

0
बांग्लादेश: 'मोरा' में फंसे 27 नागरिकों को भारतीय नौसेना ने सुरक्षित निकाला

साइक्लोन मोरा ने बांग्लादेश में भीषण तबाही मचाई है. हजारों लोग बेघर हो गए हैं. इस बीच भारतीय नौसेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन में करीब 27 लोगों को बचा लिया है.

नौसेना प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बुधवार को कहा, भारतीय नौसेना जहाज सुमित्रा ने बांग्लादेश के चटगांव से 100 मील की दूरी पर समुद्र में फंसे 27 लोगों को बचाया है. इसमें बच्चे, महिला और बुजुर्ग सभी शामिल हैं.

पूर्वी नौसेना कमान ने पी-81 एयरक्राफ्ट को बांग्लादेश में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैनात किया है. हालांकि, खराब मौसम होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. साइक्लोन मोरा की वजह से 6 लोगों की मौत

बता दें कि बुधवार को साइक्लोन मोरा की वजह से बांग्लादेश में छह लोगों की मौत हो गई, वहीं कई घर तबाह हो गए. चिटगांव में सभी फ्लाइट्स कैंसिल हो गए हैं. वहीं, 10 जिले के 2.5 मिलियन लोगों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग के कार्यालय के मुताबिक उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के उपर से तूफान उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ा है. ताजा संकेत है कि यह आज सुबह चिटगांव के करीब 30 किलोमीटर दक्षिण में बांग्लादेश तट को पार कर गया. इस प्रणाली के बहुत हद तक उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर जाने तथा चक्रवाती तूफान के कमजोर होने और फिर इसके गहरे दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

इसके असर से अगले 24 घंटे में उत्तर ओडिशा के कई स्थानों पर और दक्षिण ओडिशा के कुछेक स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, पारादीप और गोपालपुर बंदरगाहों में दूरस्थ मछुआरों से समुद्र में नहीं जाने को कहा गया है.

[खबर न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi