S M L

यूएस में गिरफ्तार छात्रों को भारत सरकार की मदद, मिला कॉन्सुलर एक्सेस

कॉन्सुलर एक्सेस बचे हुए करीब एक दर्जन छात्रों तक भी पहुंचाया जा रहा है. इसमें 24/7 हेल्पलाइन सेटअप एंबेसी और अन्य लोगों क पहुंचाई जा रही है

Updated On: Feb 05, 2019 08:10 PM IST

FP Staff

0
यूएस में गिरफ्तार छात्रों को भारत सरकार की मदद, मिला कॉन्सुलर एक्सेस

यूएस सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, 129 भारतीय नागरिकों को 31 जनवरी को प्रशासनिक रूप से गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी यूनिवर्सिटी में उनके नामांकन के संबंध में की गई है. हमने 117 को कॉन्सुलर एक्सेस मुहैया करवाया है.

कॉन्सुलर एक्सेस बचे हुए करीब एक दर्जन छात्रों तक भी पहुंचाया जा रहा है. इसमें 24/7 हेल्पलाइन सेटअप एंबेसी और अन्य लोगों क पहुंचाई जा रही है.

सोमवार को भी स्टेट डिपार्टमेंट के एक प्रवक्ता की ओर से यही बात दोहराई गई. उन्होंने कहा, 'इस स्कीम में शामिल सभी लोगों को पता था कि फार्मिंगटन यूनिवर्सिटी फेक है और ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी तरह को कोई क्लास नहीं चलती, लेकिन अमेरिका में अवैध तरीके से बने रहने के लिए इन्होंने इसमें एडमिशन लिया.'

भारत इस पूरे मामले पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. भारत की ओर से 2 फरवरी को इन छात्रों के कॉन्सुलर एक्सेस की मांग की गई थी. भारत ने इन छात्रों की खैरियत की चिंता भी जताई थी. शनिवार को कॉन्सुलर ऑफिसर्स को 30 छात्रों से मिलने दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi