S M L

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को किया जा रहा प्रताड़ित, भारत ने दर्ज कराई आपत्ति

इंडियन हाईकमिशन के कई अधिकारियों को नया गैस कनेक्शन लेने में दिक्कतें पेश आ रही हैं. कुछ राजनयिकों के इंटरनेट कनेक्शन को भी बाधित किया जा रहा है. साथ ही भारतीय राजनयिकों से जो गेस्ट मिलने आते हैं उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां उन्हें परेशान करने के इरादे से सवाल पूछ रही हैं

Updated On: Dec 22, 2018 01:46 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को किया जा रहा प्रताड़ित, भारत ने दर्ज कराई आपत्ति

पाकिस्तान भारत विरोधी अपनी मानसिकता और हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों के शोषण और उन्हें परेशान करने का मामला सामने आया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार हाईकमिशन के कई अधिकारियों को नया गैस कनेक्शन लेने में दिक्कतें पेश आ रही हैं. कुछ राजनयिकों के इंटरनेट कनेक्शन को भी बाधित किया जा रहा है. साथ ही भारतीय राजनयिकों से जो गेस्ट मिलने आते हैं उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां उन्हें परेशान करने के इरादे से सवाल पूछ रही हैं. दिसंबर महीने के शुरुआत में एक अधिकारी के घर में अज्ञात शख्स के भी घुसने की घटना सामने आई थी.

इसके अलावा यह भी बात सामने आई है कि भारतीय राजनयिकों की यहां लगातार जासूसी की जा रही है. उनका हर जगह और पल-पल पीछा किया जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के सामने यह मामला उठाया है.

बता दें कि पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों के शोषण और उन्हें परेशान करने की यह पहली घटना नहीं है. इसी साल मार्च में आपराधिक तत्वों की ओर से भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों का पीछा करने की बात सामने आई थी. भारत ने तब भी पाकिस्तानी अधिकारियों के सामने मुद्दा उठाया था और उनसे इस पर अपना विरोध दर्ज कराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi