S M L

भारतीय अमेरिकी महिला ने विंस्टीन पर किया यौन उत्पीड़न का मुकदमा

संदीप रेहल ने वर्ष 2013 से 2015 तक दो सालों के लिए विंस्टीन की निजी सहायिका के तौर पर काम किया था, उन्होंने 11 पन्नों के अभियोग में जूरी से मुकदमा चलाने की मांग की है

Bhasha Updated On: Jan 27, 2018 05:48 PM IST

0
भारतीय अमेरिकी महिला ने विंस्टीन पर किया यौन उत्पीड़न का मुकदमा

फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन के खिलाफ उनकी पूर्व भारतीय-अमेरिकी निजी सहायिका ने मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने आरोप लगाया कि विंस्टीन के लिए काम करते वक्त उन्हें यौन उत्पीड़न और लैंगिक भेदभाव वाले माहौल का सामना करना पड़ा.

संदीप रेहल ने वर्ष 2013 से 2015 तक दो सालों के लिए विंस्टीन की निजी सहायिका के तौर पर काम किया था. उन्होंने 11 पन्नों के अभियोग में जूरी से मुकदमा चलाने की मांग की है.

न्यूयॉर्क की दक्षिणी जिला अदालत में 25 जनवरी को दाखिल केस में आरोप लगाए गए कि दो साल तक रेहल को विंस्टीन कंपनी में लैंगिक भेदभाव के बेहद गंभीर माहौल में कार्य करना पड़ा.

एक दिन बाद शुक्रवार को अदालत ने विंस्टीन और उनकी कंपनी को 21 दिनों के भीतर आरोपों पर प्रतिक्रिया देने के लिए सम्मन जारी किया है.

विंस्टीन पर कई महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. विंस्टीन की प्रवक्ता होली बेयर्ड ने कहा कि विंस्टीन इन हालिया आरोपों को सिरे से खारिज करते हैं.

एंजेलिना जोली और गैनेथ पाल्ट्रो जैसी मशहूर अदाकाराओं सहित तीन दर्जन से अधिक महिलाओं ने विंस्टीन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. कई मामलों में विंस्टीन के खिलाफ लॉस एजिलिस पुलिस जांच भी कर रही है.

पिछले साल के आखिरी महीनों में विंस्टीन के खिलाफ एक के बाद एक कई यौन शोषण के मामले सामने आए थे जिसने पूरे हॉलीवुड को हिला कर रख दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi