live
S M L

ओबामा की तरह ट्रंप भी चाहते हैं भारत से पक्की दोस्ती: अमेरिकी सांसद

राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि अमेरिका एशिया में चीन के प्रभाव को कम करने के लिए भारत को अहम भागीदार मानता है

Updated On: Aug 10, 2017 03:30 PM IST

Bhasha

0
ओबामा की तरह ट्रंप भी चाहते हैं भारत से पक्की दोस्ती: अमेरिकी सांसद

भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बराक ओबामा की भारत नीति को ही आगे बढ़ा रहे हैं.

डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद राजा कृष्णमूर्ति को ट्रंप की फॉरेन पालिसी के सबसे बड़े आलोचकों में से एक माना जाता है. उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध के लिए समर्थन वहां पार्टियों के मतभेद से ऊपर उठ चुका है.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि ट्रंप उन्हीं नीतियों को जारी रख रहे हैं जिस पर राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके पहले राष्ट्रपति बुश चले थे.' उन्होंने भारत-अमेरिका संबंधों को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि अमेरिकी प्रशासन एशिया में चीन के प्रभाव को कम करने के लिए भारत को अहम भागीदार मानता है.

कृष्णमूर्ति ने कहा, 'अमेरिका चाहता है कि एशिया में शांति रहे ताकि आर्थिक गतिविधियां चलती रहें.' उन्होंने पीटीआई से कहा, 'भारत-अमेरिका संबंध एक खास साझेदरी है और इसलिये हमें इस साझेदारी को और मजबूत बनाना होगा.

'लगातार मजबूत हो रहे हैं हमारे रिश्ते'

कृष्णमूर्ति अभी ही अपने भारत दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके लौटे हैं. इस बारे में उन्होंने कहा, 'यह एक औपचारिक मुलाकात थी और हमने कई मुद्दों पर बातें की और मैंने उन्हें बताया कि हमारे संबंध मजबूत हो रहे हैं. जिस तरह भारत अमेरिकी निवेश आकर्षित करना चाहता है उसी तरह अमेरिका भी भारतीय निवेश आकर्षित करना चाहता है.'

उन्होंने देश में हाल ही में लागू हुए जीएसटी की सराहना करते हुए इसे अमेरिकी कंपनियों के लिए अच्छा बताया.

गौरतलब है कि नई दिल्ली में पैदा हुए कृष्णमूर्ति ने इसी साल अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्ज की सदस्यता ली है. वह शिकागो के प्रतिनिधि हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi