S M L

किराए का गुंडा समझकर अंडरकवर एजेंट को दी पत्नी की हत्या की सुपारी, गिरफ्तार

जिस तरह इस मामले का खुलासा हुआ, वे बेहद रोचक था. बताया जा रहा है कि लिंगला को रंगे हाथों पकड़ने के लिए एक अंडरकरवर एजेंट खुद किराय का गुंडा बनकर आया था

Updated On: Feb 07, 2019 12:54 PM IST

Bhasha

0
किराए का गुंडा समझकर अंडरकवर एजेंट को दी पत्नी की हत्या की सुपारी, गिरफ्तार

वाशिंगटन में एक भारतीय अमेरिकी शख्स को उसकी पत्नी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. शख्स पर आरोप है कि उसने किराय के गुंडों से अपनी पत्नी की हत्या करवाने की साजिश रची . इसमें उसकी गर्लफ्रेंड संध्या रेड्डी ने भी उसका साथ दिया था. आरोपी का नाम नरसन लिंगला बताया जा रहा है.

हालांकि जिस तरह इस मामले का खुलासा हुआ, वे बेहद रोचक था. बताया जा रहा है कि लिंगला को रंगे हाथों पकड़ने के लिए एक अंडरकरवर एजेंट खुद किराय का गुंडा बनकर आया था.

इस मामले में आरोपी नरसन लिंगला और संध्या रेड्डी को नेवार्क फेडरल अदालत में अमेरिकी मजिस्ट्रेट न्यायाधीश माइकल ए हैमर के सामने पेश किया गया.

लिंगला पर आरोप है कि जेल में बंद रहने के दौरान लिंगला ने अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रची. शिकायत के मुताबिक मई 2018 में लिंगला मिडलसेक्स काउंटी सुपीरियर कोर्टहाउस की जेल में बंद था. वहां उसकी बातचीत एक दूसरे कैदी से हुई.

लिंगला ने कैदी से पूछा कि क्या वह किसी को जानता है जो उसकी पत्नी की हत्या कर सके. कैदी ने बताया कि वह ऐसे एक व्यक्ति को जानता है. इसके एक महीने बाद जून में कैदी ने लिंगला को भाड़े का हत्यारा बताकर एक अंडरकवर एजेंट से मिलवाया.

अंडर डरकवर पुलिसकर्मी ने लिंगला से पूछा कि क्या वह हत्या करवाना चाहता है इस पर आरोपी ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि वह महिला पूरी तरह मेरी जिंदगी से निकल जाए. कभी वापस ना लौटे.’

इसके बाद लिंगला ने जब अंडरकवर अधिकारी को पैसे देने के लिए बुलाया तो उनकी मुलाकात के बाद लिंगला और रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया गया. हत्या के लिए भाड़े पर हत्यारा लेने के अपराध में अधिकतम 10 साल की जेल की सजा और 250,000 डॉलर का जुर्माना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi