S M L

यूएन: भारत ने पाक के फर्जी तस्वीर के जवाब में दिखाई आतंक की असली तस्वीर

भारत ने पाकिस्तान की ओर से दिखाई गई फोटो की असलियत स्पष्ट रूप से दुनिया के सामने रख दी है.

FP Staff Updated On: Sep 26, 2017 09:26 AM IST

0
यूएन: भारत ने पाक के फर्जी तस्वीर के जवाब में दिखाई आतंक की असली तस्वीर

संयुक्त राष्ट्र जैसे बड़े अंतरराष्ट्रीय मंच पर झूठी तस्वीर दिखाकर भारत को बदनाम करने की कोशिश करने वाले पाकिस्तान की करतूत का सच पहले ही सामने आ चुका था. लेकिन सोमवार को भारत ने पाकिस्तान की ओर से दिखाई गई फोटो की असलियत स्पष्ट रूप से दुनिया के सामने रख दी है.

सोमवार को भारत ने पाकिस्तान के आरोपों का करारा जबाव देते यूएन को बताया कि जो तस्वीर पाकिस्तानी प्रतिनिधि ने दिखाई थी वो फिलिस्तीन की रहने वाली महिला राव्या अबु जोम की है. साथ ही भारत ने कहा कि ये झूठी तस्वीर दिखाकर पाक अपनी जमीन पर पल रहे आतंकवाद से यूएन का ध्यान भटकाना चाहता है. भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने ये हरकत यूएन सभा के सामने देश को फिजूल में बदनाम करने के लिए की थी.

इसके साथ ही भारत की ओर से पॉलोमी त्रिपाठी ने कश्मीर में शहीद हुए लेफ्टिनेंट उमर फयाज की तस्वीर भी सभा में दिखाई. उन्होंने कहा कि उमर फयाज की फोटो कश्मीर की उस असलियत को बयान कर रही है, जहां पाकिस्तान की मदद के चलते, आतंकी ऐसी बेरहमी कर रहे हैं.

बता दें कि यूएन में दिए अपने भाषण में सुषमा स्वराज ने कड़े शब्दों में पाकिस्तान के आतंकी सहयोग की हकीकत को उजागर किया था. इसी बात से बौखलाकर पाक ने जवाब देते हुए सभा के सामने एक महिला की तस्वीर दिखाकर उसे कश्मीर पीड़ित बता दिया. बाद में मालूम हुआ कि वो फोटो गाजा हमलों की पीड़िता की है. ये फोटो जर्नलिस्ट हैदी लेविन ने ली थी.

उस तस्वीर में दिख रही लड़की फिलिस्‍तीन की रहने वाली राव्या अबु जोम है. यह तस्वीर जब ली गई थी, तब वो 17 साल की थी.

गौरतलब है कि शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए थे. भारत ने वैज्ञानिक और इंजीनियर बनाए जबकि पाकिस्तान ने आतंकी पैदा किए हैं. मलीहा लोधी ने स्वराज के इसी बयान के जवाब में कहा कि दक्षिण एशिया में भारत आतंकवाद का जनक है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi