S M L

पाकिस्तान में निर्दलीय उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

एमएमए उम्मीदवार मलिक अनवर हयात सहित आरोपियों के खिलाफ असमतुल्ला शहीद थाने में मामला दर्ज किया गया है

Bhasha Updated On: Jul 14, 2018 06:38 PM IST

0
पाकिस्तान में निर्दलीय उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान में शनिवार को एक निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या की कोशिश की गई लेकिन वह बाल-बाल बच गए. एक दिन पहले ही देश में चुनावी रैली के दौरान हुए हमले में 135 लोगों की जान चली गई थी.

पुलिस ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मारवात जिले के पीके 93 संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर विरोधी मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर गोलीबारी की. वह चुनावी काफिले की अगुआई कर रहे थे तभी उन पर गोलीबारी हुई.

पुलिस ने कहा कि हमले में रियाज बाल-बाल बच गए और वह सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि एमएमए उम्मीदवार मलिक अनवर हयात सहित आरोपियों के खिलाफ असमतुल्ला शहीद थाने में मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को दो अलग-अलग चुनावी रैलियों पर हुए आत्मघाती हमले में एक उम्मीदवार समेत कम से कम 133 की मौत हो गई. इस दोहरे हमले में 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है.

पहली घटना में आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत के मासतुंग क्षेत्र में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नेता सिराज रायसानी की रैली को निशाना बनाया.

जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद अयूब अचकजई ने कहा, ‘धमाके में रायसानी घायल हो गए थे. उन्हें फौरन क्वेटा ले जाया जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.’ सिराज रायसीनी बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi