S M L

मिस्र: आतंकवादियों से मुठभेड़ में 55 पुलिसवाले मारे गए

गीजा प्रशासनिक क्षेत्र के अल-वहत अल-बहरिया इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ हुई

Bhasha Updated On: Oct 21, 2017 08:20 PM IST

0
मिस्र: आतंकवादियों से मुठभेड़ में 55 पुलिसवाले मारे गए

मिस्र की राजधानी काहिरा के नजदीक आतंकियों के एक ठिकाने पर छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़ में 55 पुलिसवालों की मौत हो गई. मारे गए लोगों में 20 अधिकारी भी शामिल थे.

सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि गीजा प्रशासनिक क्षेत्र के अल-वहत अल-बहरिया इलाके में शुक्रवार देर शाम यह मुठभेड़ हुई.

उन्होंने बताया कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. गृह मंत्रालय ने बयान जारी कर मुठभेड़ में कुछ आतंकियों के भी मारे जाने की बात कही है. हालांकि लड़ाई में कितने हमलावर मारे गए हैं इसकी संख्या नहीं बताई.

सुरक्षाकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हस्म ने ली है.

सुरक्षाबलों को आतंकियों के एक जगह छिपे होने की सूचना मिली जिसके बाद उन्होंने वहां की घेराबंदी की. आतंकियों की गिरफ्तारी के प्रयास के दौरान यह मुठभेड़ हुई.

मिस्र में मुस्लिम ब्रदरहुड के राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को 2013 में पद से हटाने के बाद से आतंकी संगठन देश की सेना और पुलिस को निशाना बना रहे हैं. मिस्र में इस्लामिक स्टेट (आइएस) की शाखा के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है.

हस्म ने 2016 के बाद से काहिरा में पुलिसवालों, अधिकारियों और जजों पर हमलों की जिम्मेदारी ली है. हालांकि आतंकी संगठन खुद को मुस्लिम ब्रदरहुड से जुड़ा नहीं बताता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi