S M L

PM आवास में नहीं, सैन्य सचिव के तीन कमरों वाले घर में रहेंगे इमरान खान

इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में देश के खर्चे के साथ ही अपने ऊपर होने वाले खर्चे में भी कटौती बरतने की घोषणा की थी

Updated On: Aug 20, 2018 07:24 PM IST

Bhasha

0
PM आवास में नहीं, सैन्य सचिव के तीन कमरों वाले घर में रहेंगे इमरान खान

सोमवार को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान दो सहायकों के साथ अपने सैन्य सचिव के तीन कमरे के मकान में शिफ्ट हो गए हैं. इससे एक दिन पहले यानी रविवार को उन्होंने ऐलान किया था कि वह विशाल प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे. इसके पीछे उन्होंने सरकारी खर्च में कटौती का संकल्प जाहिर किया था.

खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में देश के खर्चे के साथ ही अपने ऊपर होने वाले खर्चे में भी कटौती बरतने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह बानीगाला में अपने आवास में रहना चाहते थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वह यहां रह रहे हैं. जियो न्यूज की खबर के मुताबिक खान सोमवार को सैन्य सचिव के आधिकारिक आवास में शिफ्ट हो गए.

खान के शपथ ग्रहण करने से पहले उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कहा था कि पंजाब स्थित मुख्यमंत्री के ऐनेक्स का इस्तेमाल प्रधानमंत्री के आवास के रूप में किया जाएगा. हालांकि बाद में खान ने सुरक्षा कारणों से सैन्य सचिव के आवास में रहने का फैसला किया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का नया आवास पीएम हाउस कॉलोनी में स्थित है और मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक वह रविवार को बानीगाला में रहा करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi