S M L

पाकिस्तान: सुरक्षा कारणों के चलते सरकारी आवास में रह सकते हैं इमरान खान

इमरान खान ने अपने चुनावी भाषण में कहा था कि वह सरकारी आवास का इस्तेमाल अपने आवास के रूप में नहीं करेंगे

Updated On: Aug 01, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: सुरक्षा कारणों के चलते सरकारी आवास में रह सकते हैं इमरान खान

इस्लामाबाद स्थित मिनिस्टर एन्कलेव के एक घर को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान का सरकारी आवास घोषित किया जाएगा. दरअसल इमरान खान ने अपने चुनावी भाषण में कहा था कि वह सरकारी आवास का इस्तेमाल अपने आवास के रूप में नहीं करेंगे. लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से अब उन्हें अपना यह फैसला बदलना पड़ सकता है.

दरअसल खान का निजी आवास सुरक्षा के दृष्टिकोण से बेहद संवेदनशील है. इसलिए उन्हें सरकारी आवास दिया जाएगा. पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक चुनावों में पीटीआई को बढ़त मिलने के तुरंत बाद पुलिस और जिला प्रशासन ने खान को वीवीआईपी प्रोटोकॉल और सुरक्षा देना शुरू कर दिया था.

इमरान खान के बनिगला आवास के इर्द-गिर्द सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने खान के बनिगला आवास का दौरा किया और पहाड़ियों सहित घर और इसके आसपास के क्षेत्र का मुआयना किया.

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. हालांकि बहुमत ना होने के बाद भी पार्टी के नेता दावा कर रहे हैं कि देश में उन्ही की सरकार होगी. 65 वर्षीय खान ने भी दावा किया है कि वह 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi