S M L

जम्मू कश्मीर के लोगों को मदद देना जारी रखेगा पाकिस्तान: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों को कूटनीतिक, राजनीतिक एवं नैतिक सहयोग देना जारी रखेगा.

Updated On: Dec 10, 2018 07:28 PM IST

Bhasha

0
जम्मू कश्मीर के लोगों को मदद देना जारी रखेगा पाकिस्तान: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू कश्मीर को पूर्ण सहयोग जारी रखने की बात कही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों को कूटनीतिक, राजनीतिक एवं नैतिक सहयोग देना जारी रखेगा.

दरअसल, इमरान खान ने मानवाधिकार दिवस पर अपने संदेश में यह टिप्पणी की. यह दिवस हर साल 10 दिसंबर को मनाया जाता है. 70 साल पहले आज ही के दिन मानव अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा को मानवाधिकार दिवस के रूप में स्वीकार किया गया था. इसमें इमरान खान ने हर तरफ से जम्मू कश्मीर के लोगों को मदद जारी रखने की बात कही.

इमरान खान ने कहा, 'मानवाधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा की 70वीं वर्षगांठ पर, मानवीय गरिमा, सम्मान और आत्मनिर्भरता के अपरिहार्य अधिकार के लिए जम्मू-कश्मीर के लोगों के न्यायोचित संघर्ष में हम अपने पूर्ण कूटनीतिक, राजनीतिक एवं नैतिक समर्थन की फिर पुष्टि करते हैं.' उन्होंने कहा कि यह साल पाकिस्तान के लिए इस लिहाज से भी महत्त्वपूर्ण है कि वह अब संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का सदस्य है.

खान ने कहा, 'पाकिस्तान का चौथी बार परिषद का सदस्य बनना अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार नीतिगत संरचना के तहत आम सहमति निर्माता के तौर पर मानने के भरोसे का गवाह है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi