S M L

भारत-पाक मसले पर बोले पाकिस्तान के पीएम- सुसाइड करने जैसा है दोनों देशों के बीच युद्ध

इमरान ने कहा कि भारत उनकी शांति की अपीलों का कोई जवाब नहीं देता

Updated On: Jan 08, 2019 03:25 PM IST

FP Staff

0
भारत-पाक मसले पर बोले पाकिस्तान के पीएम- सुसाइड करने जैसा है दोनों देशों के बीच युद्ध

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान मसले पर बयान दिया है. उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पाकिस्तान की शांति अपीलों पर कोई जवाब नहीं दे रहा है. एनडीटीवी के मुताबिक इमरान ने कहा कि अगर दो परमाणु संपन्न देशों के बीच युद्ध होता है तो यह दोनों ही देशों के लिए सुसाइड होगी.

तुर्की की न्यूज एजेंसी टीआरटी वर्ल्ड को दिए इंटरव्यू में खान ने भारत के साथ बातचीत करने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा कि दोनों ही देशों के बीच शीत युद्ध भी नहीं होना चाहिए क्योंकि यह हित की बात नहीं है.

इमरान ने कहा कि दोनों ही परमाणु संपन्न देशों को युद्ध या शीत युद्ध के बारे में नहीं सोचना चाहिए क्योंकि इससे स्थिति खराब हो सकती है. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के पास केवल एक रास्ता है और वह है द्विपक्षीय बातचीत. दोनों ही देशों के लिए युद्ध करना सुसाइड करने के बराबर है.

इंटरव्यू में इमरान ने कहा कि भारत उनकी शांति की अपीलों का कोई जवाब नहीं देता. वहीं भारत बार-बार कहता है कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती.

इमरान ने कहा कि भारत को एक कदम आगे बढ़ाने के लिए कहा गया था और इसके बदले हम दो कदम आगे बढ़ने को तैयार थे लेकिन भारत ने पाकिस्तान का ऑफर कई बार ठुकराया. इमरान खान ने यह भी कहा कि भारत कभी भी कश्मीरी लोगों के अधिकारों को दबाने में सक्षम नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर पर विवादित बयान: कांग्रेस में वापसी के साथ ही BJP के 'काम' पर लग गए मणिशंकर अय्यर

ये भी पढ़ें: मायावती ने गरीब सवर्णों के आरक्षण का किया समर्थन लेकिन फैसले को बताया 'चुनावी स्टंट'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi