S M L

इमरान ने शपथ ग्रहण समारोह में आमिर खान, कपिल देव, सिद्धू और गावस्कर को बुलाया

पहले खबरें आ रही थीं कि इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रतिनिधियों को निमंत्रण देंगे, इनमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल था

FP Staff Updated On: Aug 01, 2018 10:11 PM IST

0
इमरान ने शपथ ग्रहण समारोह में आमिर खान, कपिल देव, सिद्धू और गावस्कर को बुलाया

इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने की अपनी तैयारियों में जुटे हैं. ऐसे में उन्होंने कई भारतीयों को भी अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है. इनमें अभिनेता आमिर खान से लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू के नाम शामिल हैं. इमरान खान का न्योता स्वीकार करने वालों में सबसे पहले सिद्धू हैं. उन्होंने इमरान खान की तारीफ करते हुए उनका न्योता स्वीकार लिया है.

25 जुलाई को हुए आम चुनावों में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तेहरीक-ए-इंसाफ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी. हालांकि पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़ा नहीं है. लेकिन पार्टी के नेता अन्य दलों से गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे हैं और उनका कहना है कि इमरान ही 11 अगस्त को बतौर प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण करेंगे.

पहले खबरें आ रही थीं कि इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के प्रतिनिधियों को निमंत्रण देंगे. इनमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम शामिल था. लेकिन बाद में इमरान की पार्टी के नेताओं ने इस खबर का खंडन कर दिया. एनडीटीवी के मुताबिक पीटीआई के प्रवक्ता फवाद खान ने मंगलवार को कहा था कि वह पाकिस्तान विदेश विभाग से बातचीत कर के ही किसी विदेशी नेता को बुलावा भेजेंगे.

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान की जीत पर उन्हें फोन कर के बधाई दी थी. साथ ही उन्होंने भारत और पाकिस्तान के संबंधों को नए सिरे से लिखने की बात भी इमरान से कही थी. इमरान खान ने भी अपने विजयी भाषण में भारत और पाकिस्तान के बीच मधुर रिश्तों की बात की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi