विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नई नहीं है प्लेबॉय इमरान खान की यह दीवानगी

इमरान के जीवन में आईं 95 फीसदी लड़कियां विदेशी थीं

FP Staff Updated On: Aug 02, 2017 09:33 PM IST

0
नई नहीं है प्लेबॉय इमरान खान की यह दीवानगी

इमरान खान जब खेलते थे तो दर्शक दीर्घा में बैठी लड़कियों का ग्रुप 'आई लव यू इम्मी' और 'हाय इमरान' के जुमले उछालता था. जहां जाते थे, उनके जीवन में बेहिसाब लड़कियां आईं, उन्हें प्लेबॉय कहा जाता था. ऑक्सफोर्ड में पढ़ें. पार्टियों की जान. कैसोनोवा और विवादों के हमसफर.

लंबा समय हो गया लेकिन जब वह क्रिकेटर के रूप में भारत आते थे तो बॉलीवुड उनके शान में आलीशान पार्टियां देता था. हीरोइनें पलक पांवड़े बिछाए होती थीं.महिलाओं को लेकर वह हमेशा चर्चाओं में रहे हैं. अब भी हैं. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी की खूबसूरत नेता आयेशा गुलाली ने फिर उन्हें विवादों में घसीट लिया है. आयशा का आरोप है कि इमरान उन्हें अश्लील संदेश भेजते थे. संभव है इमरान और आयशा के बीच अफेयर भी रहा हो.

हमेशा कोई न कोई अटकलें

अभी मुश्किल से तीन साल पहले पाकिस्तान अखबारों की सुर्खियों में एक्ट्रैस मीरा की उनके प्रति प्रेम निवेदन की खबरें थीं. मीरा ने सार्वजनिक तौर पर भी ऐसे प्रस्ताव रखे थे. हालांकि मीरा की इमेज भी ड्रामा क्वीन की है. इससे कुछ ही समय पहले पाकिस्तान में ये अटकलें जोरों पर थीं कि वह फिर पिता बनने वाले हैं. उनका नाम जोड़ा गया पाकिस्तान के सबसे धनी शख्स और नवाज शरीफ के नजदीकी विश्वासपात्र मियान मंशा की 21 वर्षीय भतीजी से. पाकिस्तान के एक अखबार ने छापा शायद ये लडक़ी गर्भवती है. मीडिया से बचने के लिए लंदन में है. इमरान ने इसका खंडन किया.

imran khan

जहां गए वहां दीवाना बनाया

पूरे क्रिकेट करियर के दौरान इमरान को जितनी युवतियों ने चाहा, वह भी एक रिकार्ड हो सकता है. वह जिस भी देश में खेलने गए, वहां लड़कियों को अपना दीवाना बना लिया. जब इमरान ने लंदन के अरबपति खानदान की इकलौती वारिस जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की, उससे पहले वह दुनिया के सबसे चर्चित कुंवारे की पदवी पा चुके थे.

जीनत अमान से लेकर गोल्डी हॉन तक

भारतीय सिने तारिका जीनत अमान के साथ भी अस्सी के दौरान उनके इश्क के चर्चे सुने जाते थे. इमरान की महिला मित्रों में एक थीं एमटीवी की एंकर क्रिस्टीना बेकर. जो अपनी अदाओं से लाखों नौजवानों को दीवाना बना देती थीं, वह स्टार क्रिकेटर के प्यार में यूं पड़ीं कि शादी के ख्वाब तक संजो डाले. यूरोपीय सुंदरी ईमा सार्जेंट के लिए उनका दिल धडक़ा. सूसन कांस्टेटाइन, स्टीफन बीचन से लेकर गोल्डी हॉन जैसी हसीनाओं के नाम उनसे जुड़ते और टूटते रहे. मौसम की मानिंद इमरान की प्रेमिकाएं बदलती रहीं.

सीटा तो अदालत पहुंच गईं बाद में सीटा व्हाइट के साथ उनके इश्क का मामला अदालत में भी पहुंचा. दरअसल कैलिफोर्निया की इस लड़की के साथ संबंधों के चलते इमरान को एक बेटी टीरेन हुई. जब वह उसको स्वीकारने को तैयार नहीं हुए तो व्हाइट अदालत पहुंच गईं. वह बेवर्ली हिल्स जैसे आलीशान इलाके में रहने वाले धनी पिता की बेटी थीं. बाद में अदालत ने इमरान को टीरेन का कानूनी पिता घोषित किया.

टर्निंग प्वाइंट

वर्ष 1992 इमरान के लिए टर्निंग प्वाइंट था. इसी साल पाकिस्तान की टीम ने उनकी कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप जीता. इसी के आसपास वह लंदन की पार्टी में जेमिमा गोल्ड स्मिथ से मिले. कुछ ही मुलाकातों के बाद दोनों ने साथ में जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया. जेमिमा निकाह के बाद पाकिस्तान तो गईं लेकिन लंबा नहीं रह पाईं.अलबत्ता उनसे इमरान को दो बेटे जरूर हुए, जो अब बड़े हो रहे हैं. उसके बाद भी उन्होंने 2015 में रेहान खान से शादी की लेकिन ये कुछ ही महीने चल पाई.

ज्यादातर विदेशी लड़कियों से इश्क

इमरान शादी से पहले लगातार यही कहते थे, मैं जब भी शादी करुंगा तब मुस्लिम लडक़ी से ही करूंगा लेकिन जब उन्होंने शादी की तो एक विदेशी के साथ. ये भी सही है कि इमरान के जीवन में आईं 95 फीसदी लड़कियां विदेशी थीं.

[न्यूज़ 18 इंडिया से संजय श्रीवास्तव की रिपोर्ट]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi