S M L

इमरान खान सरकार के पास दूरदर्शिता और क्षमता का अभाव: पीएमएल-एन

पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने वित्त मंत्री असद उमर को सार्वजनिक बहस के लिए चुनौती दी

Updated On: Dec 01, 2018 06:14 PM IST

Bhasha

0
इमरान खान सरकार के पास दूरदर्शिता और क्षमता का अभाव: पीएमएल-एन

प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के दूरदर्शिता और क्षमता के अभाव के कारण देश में आर्थिक और सामाजिक संकेतकों में गिरावट आ रही है. पीएमएल-एन नेताओं ने शुक्रवार देर रात को श्वेत पत्र जारी किया. इसी दिन प्रधानमंत्री खान ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने का जश्न मनाया और कहा कि देश प्रगति की राह पर है.

डॉन अखबार की एक खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाले प्रशासन के 100 दिन पूरे होने पर एक श्वेत पत्र में पीएनएल-एन ने ‘100 दिन के कार्यक्रम पर अखबारों में विज्ञापनों पर लाखों रुपए खर्च करने’ और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के तहत विकास निर्माण परियोजनाएं रोकने के लिए सरकार की आलोचना की. श्वेत पत्र के अनुसार, ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाले प्रशासन के पहले तीन महीने के दौरान सभी आर्थिक और सामाजिक संकेतकों में गिरावट दिख रही है.’

पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने वित्त मंत्री असद उमर को एक सार्वजनिक बहस के लिए उनके साथ बैठकर पूर्ववर्ती पीएमएल-एन और मौजूदा सरकार के प्रदर्शन की तुलना करने की चुनौती दी. उन्होंने आरोप लगाया कि कर एमनेस्टी योजना के तहत प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन अलीमा खान को भी पिछले साल लाभ मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi