S M L

पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद पहली विदेश यात्रा पर गए इमरान खान

अपनी यात्रा के दौरान इमरान खान खाड़ी मुल्कों के शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेंगे

Updated On: Sep 18, 2018 09:50 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद पहली विदेश यात्रा पर गए इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर रवाना हुए. प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है. अपनी यात्रा के दौरान खान खाड़ी मुल्कों के शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेंगे.

खान के साथ विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त मंत्री असद उमर, सूचना मंत्री फवाद चौधरी और वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद गए हैं. विदेश दफ्तर से जारी एक बयान के मुताबिक, खान सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज और वली अहद शहज़ादे मोहम्मद बिन सलमान के निमंत्रण पर वहां गए हैं.

प्रधानमंत्री शहजादे के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. खान की यात्रा के दौरान उनसे इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) के महासचिव युसूफ बिन अहमद अल उसेमीम भी मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री सऊदी अरब की दो दिन की यात्रा के दौरान मक्का में उमरा भी करेंगे. इसके बाद बुधवार शाम खान अबु धाबी पहुंचेंगे जहां वहां के वली अहद शहज़ादे मोहम्मद बिन जायद अल नहयान उनकी आगवानी करेंगे. वह वली अहद शहज़ादे के निमंत्रण पर यूएई की यात्रा करेंगे.

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि वह बुधवार को दुबई में एशिया कप के तहत होने वाले पाकिस्तान-भारत के मैच को भी देखेंगे. पाकिस्तान सऊदी अरब का करीबी मुस्लिम सहयोगी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi