S M L

पाकिस्तान चुनाव में साथ आएंगे नवाज शरीफ और आसिफ जरदारी: इमरान खान

समर्थकों को सीख देते हुए खान ने कहा, किसी भी मुकाबले का पहला नियम यही है कि अपने विपक्षी को कभी हल्के में मत लो

Updated On: Jul 01, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान चुनाव में साथ आएंगे नवाज शरीफ और आसिफ जरदारी: इमरान खान
Loading...

पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में पीएमएल-एन नेता नवाज शरीफ और पीपीपी नेता आसिफ जरदारी एक मंच पर आएंगे. यह दावा है पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान का.

रविवार को इस्लामाबाद में अपनी पार्टी का प्रचार कैंपेन शुरू करते हुए इमरान खान ने कहा, मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि अगले चुनाव में (आसिफ) जरदारी और (नवाज) शरीफ एक साथ आएंगे.

खान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब से पहले हम इतनी तैयारी में कभी नहीं थे. समर्थकों को सीख देते हुए उन्होंने कहा, किसी भी मुकाबले का पहला नियम यही है कि अपने विपक्षी को कभी हल्के में मत लो. उन्होंने कहा, लुटेरों के खिलाफ निर्णायक जंग के लिए तैयार हो जाएं.

पीटीआई 23 जुलाई को अपनी सबसे बड़ी रैली कर चुनाव प्रचार का समापन करेगी.

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, पीटीआई ने अभी तक अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया है लेकिन रविवार की जनसभा में पार्टी प्रमुख इमरान खान ने  प्राथमिकताएं गिनाईं जो सरकार बनने के बाद पूरी की जाएंगी. इनमें कुछ विधेयक भी हैं जिन्हें पारित कराने का संकल्प जताया गया.

अपने 30 मिनट के भाषण में उन्होंने पार्टी की प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा, पीटीआई सत्ता में आई तो नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो, फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर), फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी और पुलिस में सुधार, भ्रष्टाचार का खात्मा और मजबूत लाएगी. उन्होंने कहा, एफबीआर की कार्यप्रणाली में सुधार कर और सरकारी खर्चे पर लगाम लगाकर हमारी पार्टी 8 खरब रुपए जुटाएगी.

इमरान खान पूर्व में यह भी कह चुके हैं कि चुनाव में अपने विरोधियों को परास्त करने के लिए अन्य पार्टियों के साथ 'सीट-एडजस्टमेंट' करेंगे. इसी बयान में उन्होंने पीएमएल-एन का भी नाम लिया था और कहा था कि वे 'सीट-एडजस्टमेंट' की बात करेंगे.

दुनिया न्यूज पाकिस्तान ने एक रिपोर्ट में इमरान खान के हवाले से लिखा, पीपीपी और पीएमएल-एन के कार्यकर्ता पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ जॉइन कर रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi