S M L

पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना: सिद्धू

समारोह में पहुंचने के साथ ही पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पहली पंक्ति के पास गए जहां सिद्धू अन्य अतिथियों के साथ बैठे थे

Updated On: Aug 18, 2018 04:02 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना: सिद्धू
Loading...

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए शनिवार को पाकिस्तान पहुंचे. यहां उन्होंने आशा जताई कि उनके मित्र इमरान खान का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगा.

नीले सूट और गुलाबी पगड़ी पहले सिद्धू खान के शपथ ग्रहण समारोह में अन्य विशिष्ट अतिथियों के साथ मौजूद थे.

समारोह में पहुंचने के साथ ही पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पहली पंक्ति के पास गए जहां सिद्धू अन्य अतिथियों के साथ बैठे थे. सिद्धू की साथ वाली कुर्सी पर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान बैठे थे.

नई सरकार के साथ पाकिस्तान में नया सबेरा जो देश की तकदीर बदल सकता है

जनरल बाजवा सिद्धू से गले मिले और दोनों ने संक्षिप्त बातचीत की. दोनों मुस्कुरा रहे थे. बातचीत करने के बाद दोनों फिर से गले मिले.

सरकारी ‘पीटीवी’ के साथ बातचीत में सिद्धू ने अपने चिर-परीचित शायराना अंदाज में खान की तारीफ की. पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री, सिद्धू ने कहा, ‘‘नई सरकार के साथ पाकिस्तान में नया सबेरा जो देश की तकदीर बदल सकता है.’’

भारतीय नेता ने आशा जताई कि खान की जीत पाकिस्तान-भारत शांति प्रक्रिया के लिए बेहतर साबित होगी.

पाकिस्तान से गतिविधियां चलाने वाले समूहों द्वारा 2016 में किए गए हमलों और पीओके में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के कारण दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब हो गए थे. भारत के कथित जासूस कुलभूषण जाधव को पिछले साल अप्रैल में सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाए जाने के बाद संबंधों में और खटास आई थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi