S M L

यूएई में भारतीय पर लगाया गया 55,812 डॉलर का जुर्माना माफ

सरकार की पहल ‘अपना दर्जा संशोधित कर खुद को सुरक्षित रखें’ के तहत अमीराती प्रायोजक भगोड़े कर्मचारियों को पासपोर्ट सौंप रहे हैं

Bhasha Updated On: Aug 08, 2018 04:07 PM IST

0
यूएई में भारतीय पर लगाया गया 55,812 डॉलर का जुर्माना माफ

संयुक्त अरब अमीरात में एक भारतीय को राहत देते हुए अधिकारियों ने उस पर लगाया गया 55,812 डॉलर का जुर्माना खारिज कर दिया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उस पर सात साल पहले अपने नियोक्ता के पास से भागने के आरोप में जुर्माना लगाया गया था.

सरकार की पहल ‘अपना दर्जा संशोधित कर खुद को सुरक्षित रखें’ के तहत अमीराती प्रायोजक भगोड़े कर्मचारियों को पासपोर्ट सौंप रहे हैं.

खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, माफी की योजना इस उद्देश्य से शुरू की गई थी कि फरार कर्मचारियों को उनका पासपोर्ट वापस मिल सके और उन्हें वैधानिक दर्जा मिल सके.

खबर में कहा गया कि माफी चाहने वाले 400 लोगों में से 80 फीसद अपना पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए कल अल-फुजैरा केंद्र पहुंचे. इन पासपोर्टों को उनके प्रायोजकों द्वारा रिहाइश और विदेश मामलों के महानिदेशालय (जीडीआरएफए) को सौंप दिया गया था.

माफी केंद्र में बड़ी संख्या में शुल्क माफी की प्रक्रियाओं को भी अंजाम दिया गया और उनमें से कई को देश छोड़ने की इजाजत देने वाला आउटपास भी जारी किया गया.

इसमें कहा गया कि एक मामले में सात साल पहले अपने प्रायोजक को छोड़कर भागे भारतीय कर्मचारी पर लगाए गए 2,05,000 दिरहम (55,812 अमेरिकी डॉलर) के जुर्माने को माफ कर दिया गया.

फुजैरा में रिहाइश एवं विदेशी मामलों के कार्यवाहक कार्यकारी निदेशक ब्रिगेडियर डॉक्टर अहमद अली अल-साघैरी ने कहा, ‘यह उस दिन माफ की जाने वाली अधिकतम रकम थी.’ भारतीय की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi