विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लंदन टेरर अटैक: हमले की 10 अहम बातें क्या अाप जानते हैं

ब्रिटिश पुलिस को आतंकी हमले का संदेह

FP Staff Updated On: Mar 22, 2017 10:57 PM IST

0
लंदन टेरर अटैक: हमले की 10 अहम बातें क्या अाप जानते हैं

लंदन में संसद के बाहर स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 2.20 पर हमला हुआ. पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी वेस्टमिंस्टर ब्रिज के पास हुई थी.

वेस्टमिंस्टर हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका है. अभी तक यह पता नहीं चला है कि गोलीबारी करने वाले किस देश और किस समुदाय के है.

घटना के तुरंत बाद संसद सत्र को निलंबित करते हुए संसद को सील कर दिया गया. खबरों के मुताबिक एक हमलावर के पास चाकू भी था.

London : Emergency services at the scene outside the Palace of Westminster, London, Wednesday, March 22, 2017. London police say they are treating a gun and knife incident at Britain's Parliament "as a terrorist incident until we know otherwise." The Metropolitan Police says in a statement that the incident is ongoing. It is urging people to stay away from the area. Officials say a man with a knife attacked a police officer at Parliament and was shot by officers. Nearby, witnesses say a vehicle struck several people on the Westminster Bridge. AP/ PTI(AP3_22_2017_000240B)

PTI PHOTO

हमले के वक्त संसद में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरसा मेरी भी मौजूद थीं. हमलावरों ने कई राउंड की गोलीबारी की, जिसमें कई लोग घायल हो गए.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक हमलावार ने चाकू से पुलिसकर्मी पर हमला भी किया है. हमले के बाद वेस्टमिन्स्टर पैलेस और ब्रिटिश संसद को चारों ओर से घेर लिया गया है.

बीबीसी संवाददाता लौरा कुंसबर्ग ने कहा कि पुलिस ने उन्हें बताया है कि किसी को गोली मारी गई है और सांसदों ने बताया कि उन्होंने तीन-चार गोलियों की आवाज़ें सुनीं.

बीबीसी की खबर के मुताबिक, पुलिस के अनुसार सेंट्रल लंदन में एक कार ने वेस्ट मिंस्टर ब्रिज पर चल रहे लोगों से टक्कर मारी और इससे एक महिला की मौत हो गई और 12 लोग घायल हुए है और अस्पताल में भर्ती हैं.

इसी घटना को लेकर बीबीसी ने खबर दी है कि एक बड़ा वाहन कम से कम पांच लोगों को कुचलते हुए संसद भवन की तरफ गया.

बताया जा रहा है कि संसद के भीतर करीब 400 सांसद मौजूद हैं और उन्हें अंदर ही रहने को कहा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi