S M L

पाकिस्तान द्वारा 13वें राहत पैकेज की मांग से IMF नाराज

पिछले महीने, सऊदी अरब ने कहा कि वह पाकिस्तान को छह अरब अमरीकी डालर का राहत पैकेज प्रदान करेगा. लेकिन अधिकारियों ने कहा है कि यह पर्याप्त नहीं है

Updated On: Nov 13, 2018 10:07 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान द्वारा 13वें राहत पैकेज की मांग से IMF नाराज

आईएमएफ ने पाकिस्तान के टैक्स कलेक्शन की वर्तमान स्थिति को लेकर असंतोष जताया है. नकदी संकट से जूझ रहे पाक सरकार ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए बहुपक्षीय ऋणदाता संस्था आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर का राहत पैकेज मांगा है. इसी वजह से आईएमएफ ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. मीडिया की रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है.

प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान सरकार गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है. उसके लिए अर्थव्यवस्था को संभालना दूभर होता जा रहा है.

पिछले महीने, सऊदी अरब ने कहा कि वह पाकिस्तान को छह अरब अमरीकी डालर का राहत पैकेज प्रदान करेगा. लेकिन अधिकारियों ने कहा है कि यह पर्याप्त नहीं है. और इस्लामाबाद अभी भी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज मांगने की योजना बना रहा है.

यह 13वां राहत पैकेज होगा:

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान आईएमएफ से छह अरब अमेरिकी डॉलर की मांग कर सकता है. अगर इसे मंजूरी दे दी जाती है, तो यह 1980 के दशक के उत्तरार्ध में आईएमएफ की ओर से पाकिस्तान को दिया जाने वाला 13 वां बचाव पैकेज होगा.

अक्टूबर में पाकिस्तान ने औपचारिक रूप से ऋण के लिए आईएमएफ से संपर्क किया था.

आईएमएफ की एक टीम मौजूदा समय में चालू खाता घाटे को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की मौद्रिक और राजकोषीय नीतियों के साथ-साथ उसकी मौद्रिक जरूरतों की समीक्षा कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi