S M L

मदीना के सिद्धांतों पर चलकर ही सुधरेगा पाकिस्तान: इमरान खान

इमरान खान ने कहा कि पिछले 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6000 अरब से बढ़कर 27,000 अरब हो गया है और पाक का रुपया डॉलर के मुकाबले 60 से 125 पर पहुंच गया है

FP Staff Updated On: Jul 07, 2018 06:16 PM IST

0
मदीना के सिद्धांतों पर चलकर ही सुधरेगा पाकिस्तान: इमरान खान

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पर जम कर हमला बोला है. इसके साथ ही इमरान खान ने कहा है कि मदीना के सिद्धांतों पर चलकर ही पाकिस्तान की स्थिति सुधरेगी.

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बोलते हुए इमरान खान ने कहा कि पिछले 10 साल में पाकिस्तान का कर्ज 6000 अरब से बढ़कर 27,000 अरब हो गया है और पाक का रुपया डॉलर के मुकाबले 60 से 125 पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि अगर हम इससे निकलना चाहते हैं तो हमें देश को मदीना के सिद्धांतों पर चलाना होगा.

पाकिस्तान की अदालत द्वारा शुक्रवार को नवाज शरीफ और उनकी बेटी पर सुनाए गए फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कल जो हुआ वह पाकिस्तान में पहली बार हुआ. शुक्रवार को एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 तो उनकी बेटी मरयम नवाज को 7 साल की सजा सुनाई थी.

इमरान खान ने कहा कि जो लोग नवाज शरीफ के साथ खड़े हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें अल्लाह को जवाब नहीं देना पड़ेगा. इमरान ने कहा कि शरीफ 30, 0000 करोड़ रुपए के उत्तरदायी हैं जो उनके बच्चों के अकाउंट्स में जमा हैं.

कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने से पहले नवाज शरीफ ने कहा था कि वो दोषी नहीं हैं और कुछ भी गलत नहीं किया है. इसपर इमरान खान ने कहा कि सबको पता है कि शरीफ झूठ बोल रहे हैं. कोर्ट में सबचीज का पर्दाफाश हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi