S M L

मैं नोबेल शांति पुरस्कार के लायक नहीं, कश्मीर विवाद सुलझाने वाले को मिले सम्मान- इमरान खान

इमरान खान का मानना है कि इस पुरस्कार से उस शख्स को सम्मानित करना चाहिए जो जम्मू-कश्मीर की समस्या का हल कर सके

Updated On: Mar 04, 2019 12:10 PM IST

FP Staff

0
मैं नोबेल शांति पुरस्कार के लायक नहीं, कश्मीर विवाद सुलझाने वाले को मिले सम्मान- इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित करने लिए पाक संसद में एक प्रस्ताव पेश किया गया था. हालांकि अब खुद इमरान खान ने कहा है कि वो नोबेल शांति पुरस्कार रे योग्य नहीं है. उनका मानना है कि इस पुरस्कार से उस शख्स को सम्मानित करना चाहिए जो जम्मू-कश्मीर की समस्या का हल कर सके.

उन्होंने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा, 'मैं नोबेल शांति पुरस्कार के योग्य नहीं हूं. इसके योग्य वो व्यक्ति होगा जो कश्मीरियों की इच्छा के मुताबिक कश्मीर विवाद को हल कर उपमहाद्वीप में शांति और मानव विकास के मार्ग को आगे बढ़ाएगा.'

इससे पहले पाकिस्तानी संसद में नोबेल शांति पुरस्कार इमरान खान को देने के लिए प्रस्ताव पेश किया गया. इस प्रस्ताव के समर्थन में फवाद चौधरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने उल्लेखनीय पहल की है. उन्होंने शांति प्रयासों के लिए जैसी तत्परता दिखाई, वह दुर्लभ है. भारत-पाक के बीच तनाव कम कर शांति की पहल का हवाला देते हुए सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को छोड़ने का ऐलान करते हुए इमरान ने शांति की ओर कदम बढ़ाने की पहल की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi