S M L

लंदन में मुस्लिम महिला का हिजाब खींचकर की मारपीट

बेकर स्ट्रीट स्टेशन पर दो बदमाशों ने पहले महिला का हिजाब खींचा और फिर मारपीट की

Updated On: Jul 23, 2017 08:10 PM IST

Bhasha

0
लंदन में मुस्लिम महिला का हिजाब खींचकर की मारपीट

ब्रिटेन में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा किए गए आतंकी हमले के बाद हेट क्राइम की घटनाओं के बीच इस तरह की एख और वारदात सामने आई है. लंदन में एक मुस्लिम महिला का कथित तौर पर हिजाब खींचा गया और उसके साथ मारपीट भी की गई.

बीबीसी के अनुसार बीते 16 जुलाई को बेकर स्ट्रीट इलाके में अनीसो अब्दुल कादिर ट्रेन का इंतजार कर रही थी उसी दौरान एक व्यक्ति ने उसे मुक्का मारा और उसके एक दोस्त को धक्का देकर दीवार की तरफ गिरा दिया. मारपीट से पहले उसने इस मुस्लिम महिला का हिजाब खींचा.

महिला ने ट्टवीट किया, ‘बैकर स्ट्रीट स्टेशन पर इस व्यक्ति ने मेरा हिजाब खींचने का प्रयास किया और जब मैंने अपना हिजाब बहुत मजबूती से पकड़ लिया जो उसने मुझे मुक्का मारा.’ अनीसो ने यह भी कहा कि मौके पर मौजूद एक महिला ने भी मुस्लिम महिला के साथ दुर्व्यवहार किया और अपशब्द कहे.

ब्रिटिश परिवहन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की नस्लीय नफरत से जुड़े अपराध के तौर पर जांच की जा रही है.

प्रवक्ता ने कहा, ‘इस तरह का व्यवहार पूरी तरह अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस घटना के बारे में हमें पता चला है और इसकी जांच की जा रही है.’ बहरहाल, ट्ववीट में जिस व्यक्ति की तस्वीर पोस्ट की गई उसने खुद को निर्दोष करार देते हुए कहा कि वह अपने एक साथी का ‘नस्लीय हमले’ से बचाव कर रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi