S M L

दुनिया के 100 अमीरों में था एक, अब सऊदी करेगा संपत्ति नीलाम

सऊदी अरब रीयल एस्टेट के मालिक मान-अल-सानिया और उनकी कंपनी की नीलामी अगले महीने के शुरू करेगा. इस नीलामी से इकट्ठे हुए धन से लेनदारों के बकाया का भुगतान किया जाएगा

Updated On: Sep 16, 2018 05:56 PM IST

FP Staff

0
दुनिया के 100 अमीरों में था एक, अब सऊदी करेगा संपत्ति नीलाम
Loading...

एक बिजनेसमैन जिसे फोर्ब्स ने दुनिया के 100 सबसे अमीर लोगों में शामिल किया था. आज उसके पास अपना कर्ज चुकाने के लिए पैसा नहीं है. कर्ज का भुगतान करने के लिए उसकी कंपनियों/संपत्तियों की सरकार नीलामी करेगी.

सऊदी अरब रीयल एस्टेट के मालिक मान-अल-सानिया और उनकी कंपनी की नीलामी अगले महीने के शुरू करेगा. इस नीलामी से इकट्ठे हुए धन से लेनदारों के बकाया का भुगतान किया जाएगा.

एनडीटीवी के मुताबिक, सानिया को फोर्ब्स ने 2007 में दुनिया की 100 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल किया था. सानिया को पिछले साल हिरासत में लिया गया क्योंकि उन्होंने 2009 से अपने कर्ज का भुगतान नहीं किया था.

उनका मामला सऊदी व्यवसायियों और प्रमुख आंकड़ों से अलग है जो पिछले साल रियाद के रिट्ज कार्लटन होटल में भ्रष्टाचार के आरोपों पर थे, हालांकि यह कुछ निवेशकों के बारे में कॉर्पोरेट प्रशासन में किए गए निवेश से जुड़ा हुआ है.

सऊदी अरब के सबसे लंबे समय तक चलने वाले इस कर्ज विवाद में, लेनदारों ने पिछले 9 सालों में साद ग्रुप का पीछा किया है. खबर के मुताबिक, पहली नीलामी अक्टूबर के अंत में की जाएगी. इस नीलामी में अविकसित और कमर्शियल प्लाट, फार्म और इनकम करने वाले रेसिडेंशियल बिल्डिंग की होगी.

इससे पहले खबर आई थी कि मान-अल-सानिया ने उधार चुकाने के लिए अपनी गाड़ियों की भी नीलामी कर दी थी. इस नीलामी में बहुत सारे लोग शामिल हुए थे. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि सड़कें डूब गई थीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi