S M L

'गेम ऑफ थ्रोंस' के स्टाइल में ट्रंप ने किया ट्वीट, HBO ने जताई नाखुशी

जिस अंदाज में ट्रंप ने यह मीम बनाया है वह बिलकुल उसी शैली में लिखे गए हैं जिस तरह ‘गेम ऑफ थ्रोंस’ के टीजर में होता है

Updated On: Nov 03, 2018 07:10 PM IST

FP Staff

0
'गेम ऑफ थ्रोंस' के स्टाइल में ट्रंप ने किया ट्वीट, HBO ने जताई नाखुशी

अंतरराष्ट्रीय एंटरटेनमेंट चैनल एचबीओ ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उसके चैनल पर चलने वाले शो ‘गेम ऑफ थ्रोंस’ के स्लोगन के इस्तेमाल पर नाखुशी जाहिर की है. दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने इस शो की एक प्रचार से जुड़े शीर्षक की तर्ज पर मीम बनाया और उस पर लिखा था ‘प्रतिबंध आ रहे हैं’(‘सैन्कशंस आर कमिंग’).

‘गेम ऑफ थ्रोंस’ स्टाइल में ट्वीट करने के कारण एचबीओ ने इस पर नाखुशी जाहिर की है. दरअसल जिस अंदाज में ट्रंप ने यह मीम बनाया है वह बिलकुल उसी शैली में लिखे गए हैं जिस तरह ‘गेम ऑफ थ्रोंस’ के टीजर में होता है.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने गेम ऑफ थ्रोंस के स्टाइल में ट्वीट यह बताने के लिए किया था कि अमेरिका ईरान पर उन प्रतिबंधों को दोबारा लगाने जा रहा है. जिन्हें 2015 परमाणु समझौते के तहत हटा लिया गया था. इसी के चलते उन्होंने यह मीम बनाकर ट्वीट किया.

राष्ट्रपति ट्रंप के इस ट्वीट पर एचबीओ ने नाखुशी जाहिर की. इसी के साथ एचबीओ ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि वह चाहता है कि राजनीतिक दल इस शो के स्लोगन को छह नवंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव को देखते हुए 'मुद्दा’ बनाने से दूर रहें. इसके बाद इस शो के कई सितारों ने अपने तरीके से ट्रंप के बनाए इस मीम का जवाब दिया है. गेम ऑफ थ्रोंस शो का आठवां और अंतिम सीज़न अगले वर्ष प्रसारित किया जाएगा.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi