S M L

US में सिख धर्मगुरु बने Hate Crime के शिकार, मुस्लिम समझकर हुआ हमला

मैरिसविले पुलिस ने इस मामले में John Crain नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ घृणा अपराध का केस दर्ज किया गया है

Updated On: Feb 18, 2019 09:57 AM IST

FP Staff

0
US में सिख धर्मगुरु बने Hate Crime के शिकार, मुस्लिम समझकर हुआ हमला

अमेरिका में एक सिख धर्मगुरु के साथ हेट क्राइम (Hate Crime) का मामला सामने आया है. कैलिफोर्निया में सिख धर्मगुरु को मुस्लिम समझ कर एक सिरफिरे शख्स ने उनपर गर्म कॉफी फेंक दिया और उन्हें मुक्का भी मारा. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ घृणा अपराध का केस दर्ज किया गया है.

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार ‘सैक्रामेंटो B’ की एक खबर के अनुसार आरोपी की पहचान जॉन क्रैन (John Crain) के तौर पर हुई है. मैरिसविले में पिछले हफ्ते बुधवार को दोपहर लगभग दो बजे आरोपी ने स्टोर में काम करने वाले सिख धर्मगुरु पर पहले तो गर्म कॉफी फेंकी फिर उन्हें मुक्का मार दिया.

मैरिसविले पुलिस विभाग की प्रेस रिलीज के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने स्टोर के CCTV फुटेज के आधार पर इस शख्‍स की शिनाख्‍त की. वीडियो फुटेज में आरोपी ने काले कपड़े पहन रखा है. 13 फरवरी के दिन स्थानीय समय के अनुसार दोपहर दो बजे आरोपी जॉन क्रैन स्‍टोर में आता है. इसके कुछ समय बाद उसकी स्‍टोर के दरवाजे के पास पीड़‍ित सिख धर्मगुरु के चेहरे पर मुक्का मारते हुए तस्‍वीर कैद हुई है. इसके बाद वहां से भागने से पहले अमेरिकी नागरिक का पीड़ित के चेहरे पर गर्म कॉफी फेंकते हुए भी फुटेज है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी क्रैन ने पूछताछ में सिख धर्मगुरु पर हमले की बात स्वीकार कर ली है. उसने बताया कि वो ‘मुस्लिमों से नफरत’ करता है। उसने सिख धर्मगुरु पर इसलिए हमला किया क्योंकि उसे लगा था कि वो एक मुस्लिम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi