S M L

हैरी, मेगान ने शादी के तोहफे चैरिटी संगठनों को देने को कहा

मुंबई की झुग्गी बस्तियों की महिलाओं के लिए काम करने वाला यह संगठन महिलाओं को मासिक धर्म में स्वच्छता उत्पादों एवं रोजगार के अवसर आदि मुहैया कराता है

Bhasha Updated On: Apr 10, 2018 03:14 PM IST

0
हैरी, मेगान ने शादी के तोहफे चैरिटी संगठनों को देने को कहा

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी मंगेतर मेगान मार्कल ने अपनी शादी में आने वाले मेहमानों से उन्हें तोहफे देने की बजाय चुनिंदा परमार्थ संगठनों को देने को कहा है. मुंबई का ‘मायना महिला फाउंडेशन’ उन सात परमार्थ संगठनों में शामिल है जिनका चयन इस शाही जोड़े ने किया है.

मुंबई की झुग्गी बस्तियों की महिलाओं के लिए काम करने वाला यह संगठन महिलाओं को मासिक धर्म में स्वच्छता उत्पादों एवं रोजगार के अवसर आदि मुहैया कराता है.

शाही जोड़े ने अपनी शादी में शिरकत करने वाले मेहमानों को शादी में तोहफे देने की बजाय इन सात परमार्थ संगठनों में से किसी एक को दान देने को कहा है. दोनों की शादी 19 मई को होने वाली है. सुहानी जलोटा ने साल 2015 में  ‘मायना महिला फाउंडेशन ’ की संस्थापना की थी.

उन्होंने कहा , ‘मेगान मार्कल और प्रिंस हैरी के विशेष दिन का हिस्सा बन ‘मायना महिला फाउंडेशन’ बहुत खुश है. इस सहायता से हम मुंबई की अन्य झुग्गी-बस्तियों में भी महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता उत्पादों एवं रोजगार के अवसर मुहैया कर उनका उत्थान कर पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi