S M L

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों का हो रहा उत्पीड़न, जानिए कैसे किया जा रहा है परेशान

भारत ने पाकिस्तान को एक और नोट जारी किया है जिसमें इस्लामाबाद में द्वितीय सचिव के आवास पर पावर कट-ऑफ के बारे में कहा गया है

Updated On: Dec 31, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों का हो रहा उत्पीड़न, जानिए कैसे किया जा रहा है परेशान

इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों का लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है. इसके बावजूद भारत वहां अपने कर्मचारियों की संख्या में कोई कमी नहीं कर रहा है. भारत ने पाकिस्तान को एक और नोट जारी किया है जिसमें इस्लामाबाद में द्वितीय सचिव के आवास पर पावर कट-ऑफ के बारे में कहा गया है. उनके निवास पर चार घंटे, सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक के लिए क्रिसमस पर बिजली की कटौती की गई. इससे उनके बच्चों समेत परिवार के सभी सदस्यों को बहुत परेशानी हुई थी. इससे पहले 21 दिसंबर को नोट जारी किया गया था.

सूत्रों ने बीते गुरुवार को बताया कि लगातार अनुरोध के बावजूद पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायोग की नई रिहायशी इमारत को गैस कनेक्शन मुहैया नहीं कराया है. राजनयिकों को विभिन्न स्तरों पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 10 साल से इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग की इमारत और परियोजनाओं को बाधित किया जा रहा है. हमें लोगों को उच्चायोग की इमारत में शिफ्ट करना पड़ा है जहां गैस आपूर्ति नहीं है.

सूत्रों ने बताया कि नई इमारत का फर्नीचर सीमा पर ही रोक लिया गया है और वहां कोई टेलीफोन कनेक्शन भी उपलब्ध नहीं कराया गया है. इस साल की शुरुआत में भी भारतीय अधिकारियों के उत्पीड़न को याद करते हुए उन्होंने संकेत दिए कि भारत ने जैसे को तैसे वाली कार्रवाई की, जिसके बाद पाक ने तुरंत कदम खींच लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi