S M L

Welcome 2019: जब नए साल के स्वागत में आतिशबाजी से जगमगा उठी पूरी दुनिया

नए साल के जश्न की शुरुआत सबसे पहले न्यूजीलैंड से हुई. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में लोगों ने 12 बजते ही धूमधाम से नए साल का स्वागत किया

Updated On: Jan 01, 2019 04:04 PM IST

FP Staff

0
Welcome 2019: जब नए साल के स्वागत में आतिशबाजी से जगमगा उठी पूरी दुनिया

साल 2018 को अलविदा कह कर दुनियाभर ने दिल खोलकर 2019 का स्वागत किया. नए साल के स्वागत में जमकर आतिशबाजियां की गई. आने वाला साल लोगों के जीवन में ढेरों खुशियां और सफलता लेकर आए, इसी उम्मीद से लोगों ने धूमधाम से नए साल का जश्न मनाया.

नए साल के जश्न की शुरुआत सबसे पहले न्यूजीलैंड से हुई. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में लोगों ने 12 बजते ही धूमधाम से नए साल का स्वागत किया. फिर इसके बाद एक-एक कर दुनियाभर में नए साल का स्वागत किया गया. अलग-अलग देशों मे अलग- टाइम जोन होने के कारण दुनिया भर में 24 बार न्यू इयर सेलिब्रेट किया जाता है. सिडनी के हार्बर ब्रिज पर नए साल के स्वागत में करीब 12 मिनट तक आतिशबाजी हुई. इसके अलावा हॉन्गकॉन्ग, नॉर्थ कोरिया, सहित कई जगहों पर जमकर नए साल का जश्न मनाया गया.

नॉर्थ कोरिया में इस तरह मनाया गया जश्न

नए साल के स्वागत में नॉर्थ कॉरिया के प्योंगयांग शहर में जमकर आतिशबाजी की गई जिससे पूरा आसमान जगमगा उठा. देखिए नए साल के मौके पर प्योंगयांग शहर का नजारा

भारत में भी नए साल का जश्न धूमधाम से मनाया गया. दिल्ली के इंडिया गेट से लेकर मुंबई के गेटवे तक लोगों ने जमकर मस्ती की. नए साल का जश्न मनाने लोग सड़कों पर उतर आए. दिल्ली के कनॉट प्लेस में म्यूजीकल पर्फोमेंस के साथ लोगों ने नए साल का जश्न मनाया. वहीं मुंबई गेटवे पर भी लोग अपने परिवारों के साथ नए साल का जश्न मनाते दिखे. उधर अमृतसर में लोगों ने गोल्डन टेंपल पहुंचकर नए साल का स्वागत किया. हिमाचल प्रदेश के माल रोड पर भी लोगों ने इकट्ठा होकर नए साल का स्वागत किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi