S M L

साल 2018 का स्वागत शुरू: देखें कहां कैसी चल रही हैं तैयारियां

नए साल को आने में अब चंद लम्हे ही बाकी हैं ऐसे में दुनिया भर में लोग इसके स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं

Updated On: Dec 30, 2017 04:19 PM IST

FP Staff

0
साल 2018 का स्वागत शुरू: देखें कहां कैसी चल रही हैं तैयारियां

नए साल को आने में अब चंद लम्हे ही बाकी हैं ऐसे में दुनिया भर में लोग इसके स्वागत की तैयारी में लगे हुए हैं. कहीं-कहीं तो लोगों ने अभी से जश्न मनाना शुरू भी कर दिया है. कुछ नए-नए न्यू ईयर रेजोल्यूशन ले रहे हैं तो कुछ शानदार जश्न की तलाश और तैयारी में हैं.

कहां कैसी चल रही हैं तैयारियां

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर के हार्वर ब्रिज और ओपेरा हाउस पर भी न्यू ईयर की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी है. दुनिया भर से लोग रंगबिरंगी आतिशबाजी देखने के लिए जुटने लगे हैं.

Fireworks explode over the Sydney Opera House and Harbour Bridge as Australia ushers in the New Year in Sydney

वहीं अमेरिका के लास वेगास में भी लोग नए साल के स्वागत की तैयारियों में लग गए हैं. हर बार की तरह इस बार भी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टियों में से एक के लिए वेगास के बिजी रूटों में से एक पर गाड़ियों की एंट्री को रोककर पूरी तरह लोगों के लिए खोल दिया गया है.

Lyn Patterson and Chris Mosoi of Lethbridge, Alberta, Canada take a video during New Year's Eve celebrations at the Fremont Street Experience in Las Vegas

नए साल के जश्न में लाखों की भीड़ थेम्स नदी के किनारे पर भी जुटने लगेगी. सभी की निगाह बिग बेन की ओर होगी जिसमें ठीक 12 बजते ही शहर भर में जश्न का माहौल शुरू हो जाएगा जो अगले दिन तक चलेगा. यहां तीन घंटे तक चलने वाली परेड भी होगी, जिसमें लोग रंग-बिरंगे रूप रख कर बाजों की धुन पर नाचते गाते नजर आएंगे.

Fireworks explode behind the Houses of Parliament and Big Ben on the River Thames during New Year's celebrations in London

एफिल टावर पर भी शानदार आतिशबाजी और लाइट शो के जरिए नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग पहुंचने लगे हैं.

Eiffel Tower

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi